फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरिंकू सिंह की युवराज सिंह से तुलना पर बोले सुनील गावस्कर, अगर उसका एक अंश भी...

रिंकू सिंह की युवराज सिंह से तुलना पर बोले सुनील गावस्कर, अगर उसका एक अंश भी...

सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय फैंस अभी से ही रिंकू की क्षमता की तुलना युवराज सिंह से कर रहे हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद है कि रिंकू युवराज सिंह की तरह खेलेंगे।

रिंकू सिंह की युवराज सिंह से तुलना पर बोले सुनील गावस्कर, अगर उसका एक अंश भी...
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 09:12 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका पहले टी20 के पूर्व टीम के उभरते फिनिशर रिंकू सिंह की प्रतिभा की सराहना की है। लिटिल मास्टर ने इस युवा खिलाड़ी की प्रशंसा करते हुए कहा कि बल्लेबाज के पास टैलेंट का गिफ्ट है। घरेलू क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद रिंकू सिंह ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की धमाकेदार शुरुआत की है। आईपीएल 2023 के दौरान गुजरात टाइटंस के यश दयाल के खिलाफ आखिरी ओवर में 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के लगाकर रिंकू सिंह ने सबसे पहले सूर्खियां बटोरी थी। इसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए फिनिशर की भूमिका निभाई। गावस्कर का कहना है कि रिंकू की सबसे बड़ी ताकत यह है कि उन्हें खुद पर भरोसा है।

IND vs SA पहला टी20 बारिश की भेंट चढ़ना भारत की टी20 वर्ल्ड कप 2024 तैयारियों के लिए कितना बड़ा झटका?

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा 'टैलेंट एक ऐसी चीज है जो हर किसी को नहीं दी जाती। आप खेल से प्यार कर सकते हैं। आप पूरे दिन खेल सकते हैं, लेकिन कभी-कभी आप जानते हैं कि आपके पास पर्याप्त टैलेंट नहीं है, लेकिन उसे (रिंकू) विश्वास है कि वह ऐसा कर सकता है और उसने पिछले 2-3 साल में यही किया है। आईपीएल में वह टीम में कई बार अंदर-बाहर हुए मगर जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने जबरदस्त अंदाज में उसे पकड़ा।'

पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि भारतीय फैंस अभी से ही रिंकू की क्षमता की तुलना सबसे महान भारतीय क्रिकेटरों में से एक युवराज सिंह से कर रहे हैं। गावस्कर ने कहा कि भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद है कि रिंकू युवराज सिंह की तरह खेलेंगे।

साउथ अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा कैसे कर सकते हैं वर्ल्ड कप 2023 फाइनल हार की भरपाई? सुनील गावस्कर ने बताया

उन्होंने कहा 'और अब वह भारत की टीम का हिस्सा हैं। अब उनसे बहुत सारी उम्मीदें हैं। वे (फैंस) अब उनसे दूसरे युवराज सिंह बनने की उम्मीद कर रहे हैं। युवराज ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया उसका अगर आप एक अंश भी कर सकते हैं तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया होगा।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें