फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटरिकी पोंटिंग ने चुनी WTC फाइनल के लिए खास प्लेइंग XI, रोहित, विराट, स्मिथ और कमिंस में किसे चुना कप्तान?

रिकी पोंटिंग ने चुनी WTC फाइनल के लिए खास प्लेइंग XI, रोहित, विराट, स्मिथ और कमिंस में किसे चुना कप्तान?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच 7 जून से खेला जाना है। रिकी पोंटिंग ने भारत और ऑस्ट्रेलिया को मिलाकर खास प्लेइंग XI चुना और कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी।

रिकी पोंटिंग ने चुनी WTC फाइनल के लिए खास प्लेइंग XI, रोहित, विराट, स्मिथ और कमिंस में किसे चुना कप्तान?
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 28 May 2023 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाना है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह खिताबी मुकाबला होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया ही नहीं दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने इस अहम मुकाबले से पहले दोनों टीमों को मिलाकर एक खास प्लेइंग XI चुना है। पोंटिंग के 11 खिलाड़ियों में महज चार भारतीय हैं, जबकि बाकी सात खिलाड़ी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के चुने हैं। लेकिन यहां खास बात यह है कि कप्तान के मामले में उन्होंने भारतीय क्रिकेटर पर भरोसा दिखाया है। पोंटिंग के इस खास XI में रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली और पैट कमिंस चारों ही शामिल हैं और इन चारों की कप्तानी की अपनी अलग स्टाइल है। विराट कोहली जहां भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान रह चुके हैं, वहीं स्टीव स्मिथ ने भी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रखी है और हाल में भारत के दौरे पर पैट कमिंस की गैर मौजूदगी में एक बार फिर अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित किया था। रोहित टीम इंडिया के मौजूदा ऑल-फॉर्मेट कप्तान हैं और पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान हैं।रिकी पोंटिंग ने कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी है, जो थोड़ा चौंकाने वाला जरूर है।

यशस्वी जायसवाल की WTC Final में एंट्री, इस खिलाड़ी को करेंगे रिप्लेस

पोंटिंग के इस XI के सलामी बल्लेबाज रोहित के साथ उस्मान ख्वाजा हैं, इसका मतलब डेविड वॉर्नर और शुभमन गिल दोनों को इस प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया है। तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए पोंटिंग ने मार्नस लाबुशेन को चुना है, जबकि चौथे नंबर पर विराट कोहली हैं। पांचवें नंबर पर स्टीव स्मिथ और स्पिनर ऑलराउंडर के तौर पर छठे नंबर पर रविंद्र जडेजा हैं।

ऑरेंज-पर्पल कैप पर GT का कब्जा लगभग तय, क्या गुजरात फिर बनेगा चैंपियन?

विकेटकीपर एलेक्स कैरी को बनाया है, जबकि तीन तेज गेंदबाजों के तौर पर पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और मोहम्मद शमी को चुना है। इकलौते स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर इस XI में नाथन लियोन को पोंटिंग ने आर अश्विन पर तरजीह दी है।