फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटरिकी पोंटिंग ने खोल दिए अपने पत्ते, बताया क्यों ठुकराया टीम इंडिया के हेड कोच बनने का ऑफर

रिकी पोंटिंग ने खोल दिए अपने पत्ते, बताया क्यों ठुकराया टीम इंडिया के हेड कोच बनने का ऑफर

रिकी पोंटिंग ने अपने पत्ते खोल दिए हैं और स्पष्ट कर दिया है कि वे भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच क्यों नहीं बनना चाहते हैं। उनका कहना है कि वे अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं।

रिकी पोंटिंग ने खोल दिए अपने पत्ते, बताया क्यों ठुकराया टीम इंडिया के हेड कोच बनने का ऑफर
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 के दौरान ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी रिकी पोंटिंग से इस बारे में संपर्क किया गया था कि क्या वह राहुल द्रविड़ के कार्यकाल को समाप्त होने के बाद टीम इंडिया के हेड कोच पद में रुचि लेंगे? पोंटिंग ने इस का खुलासा किया है कि उनसे हाल ही में भारत के अगले मुख्य कोच के लिए संपर्क किया गया है। हालांकि, वे इसमें ज्यादा दिलचस्पी नहीं रखते। इसके पीछे का कारण भी उन्होंने बताया है। 

पोंटिंग ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के कोच के रूप में अपना सातवां सीजन समाप्त किया है। हालांकि, उनकी टीम प्लेऑफ में मामूली अंतर से चूक गई। वे आईपीएल जैसी लीग में कोचिंग की जिम्मेदारी का आनंद ले रहे हैं। पोटिंग अपने देश की टी20 टीम के अंतरिम कोच रह चुके हैं, लेकिन वे फुल टाइम बेसिस पर किसी हाई प्रोफाइल टीम के साथ लंबे समय तक नहीं बने रहना चाहते।

RR vs RCB: वो 2 गेंद जिसने लिखी RCB की हार की कहानी...साबित हुईं मैच का टर्निंग पॉइंट

ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने आईसीसी से कहा, "मैंने इसके बारे में बहुत सारी रिपोर्टें देखी हैं। आम तौर पर ये चीजें आपके जानने से पहले ही सोशल मीडिया पर आ जाती हैं, लेकिन आईपीएल के दौरान कुछ छोटी-मोटी व्यक्तिगत बातचीत हुई थी। बस मुझसे यह जानने के लिए कि क्या मैं इसमें दिलचस्पी रखता हूं या नहीं?" पोटिंग ने टीम इंडिया के हेड कोच के रोल को इसलिए लेने से मना किया है, क्योंकि वे परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। 

उन्होंने आगे कहा, "मैं एक राष्ट्रीय टीम का कोच बनना पसंद करूंगा, लेकिन मेरे जीवन में अन्य चीजें हैं और मैं घर पर थोड़ा समय बिताना चाहता हूं। हर कोई जानता है कि यदि आप भारतीय टीम के साथ काम करते हैं तो आपको किसी आईपीएल टीम में शामिल नहीं किया जा सकता। इसके अलावा, एक नेशनल हेड कोच का काम साल के 10 या 11 महीने का है और जितना मैं इसे करना चाहता हूं, यह अभी मेरी जीवनशैली में फिट नहीं बैठता है और जिन चीजों को करने में मुझे वास्तव में आनंद आता है।"

IPL 2024 एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स के कई खिलाड़ी थे बीमार, कप्तान संजू सैमसन ने किया खुलासा

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने आगे बताया कि जस्टिन लैंगर, स्टीफन फ्लेमिंग और गौतम गंभीर का नाम इसके लिए चल रहा है। उन्होंने आईपीएल का जिक्र किया और कहा, "मेरे परिवार और मेरे बच्चों ने पिछले पांच सप्ताह मेरे साथ आईपीएल में बिताए हैं और वे हर साल आते हैं और मैंने अपने बेटे से इस बारे में पूछा, और मैंने कहा, 'आपके डैड को भारतीय कोचिंग की नौकरी की पेशकश की गई है' और उन्होंने कहा, 'बस ले लो डैड, हम अगले कुछ वर्षों के लिए वहां जाना पसंद करेंगे।'' पोटिंग ने बताया कि उन्हें वहां रहना और भारत में क्रिकेट की संस्कृति बहुत पसंद है, लेकिन अभी यह शायद मेरी लाइफस्टाइल में बिल्कुल फिट नहीं बैठता है।