फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी- पाकिस्तान को धूल चटाएगा भारत, एशिया कप भी जीतेगा

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी- पाकिस्तान को धूल चटाएगा भारत, एशिया कप भी जीतेगा

रिकी पोंटिंग ने भारत को एशिया के प्रमुख क्रिकेट आयोजन 'एशिया कप' को जीतने का दावेदार बताया है। ये भी कहा कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बहुप्रतीक्षित मैच में भारत का पलड़ा भारी है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की बड़ी भविष्यवाणी- पाकिस्तान को धूल चटाएगा भारत, एशिया कप भी जीतेगा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 12 Aug 2022 09:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज रिकी पोंटिंग ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर भविष्यवाणी की है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ये मैच जीतेगी। एशिया कप 2022 में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 28 अगस्त को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। फैंस के साथ-साथ भारतीय खिलाड़ियों को भी इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार होगा। क्योंकि पिछली बार जब इन दोनों में भिड़ंत हुई थी, तो पाकिस्तान ने 10 विकेट से बाजी मारी थी।

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एपिसोड पर कहा, ''सिर्फ एशिया कप ही नहीं, किसी भी टूर्नामेंट में भारत से जीतना हमेशा कठिन होता है, लेकिन मुझे लगता है कि हर बार जब हम टी20 विश्व कप के बारे में बात करते हैं, तो मुझे लगता है कि भारत ज्यादा मजबूत नजर आता है। उनकी गहराई निश्चित रूप से अन्य टीमों की तुलना में बेहतर है और मुझे लगता है कि भारत एशिया कप जीतेगा।"

पोंटिंग ने 28 अगस्त को होने वाले मैच के बारे में कहा, "मैं पाकिस्तान के खिलाफ उस मुकाबले को जीतने के लिए भारत के साथ रहूंगा। मैं पाकिस्तान की उपेक्षा नहीं कर रहा, क्योंकि वे एक अवश्विसनीय क्रिकेट राष्ट्र हैं, जो लगातार बेहतरीन खिलाड़ियों को मंच देते हैं।" 

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान एशिया कप में 14 बार आमने-सामने आये हैं, जिसमें भारत ने आठ बार जीत दर्ज की है जबकि पांच बार नतीजा पाकिस्तान के पक्ष में रहा है। एक मैच बारिश में धुलने के कारण रद्द हुआ है। पोंटिंग ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले की लोकप्रियता के बारे में कहा, "एक क्रिकेट प्रेमी होने के नाते, जब भी इस तरह के मुकाबले होते हैं तो बैठकर देखना हमेशा अच्छा होता है, क्योंकि हर चीज का स्तर बढ़ जाता है।" 

भारत ने खिलाड़ियों के अत्यधिक रोटेशन के बावजूद इस सत्र में अपने 21 टी20 मैचों में से 17 में जीत दर्ज की है। पोंटिंग ने यह भी कहा कि यदि मोहम्मद शमी को टी20 विश्व कप के लिये टीम में शामिल किया जाता है, तो वह शीर्ष टूर्नामेंट में भारत के लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।  मोहम्मद शमी पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में हुए टी20 विश्व कप 2020 के बाद टी20 टीम से बाहर हैं। 

केएल राहुल, विराट कोहली की वापसी से ऋषभ पंत, सूर्यकुमार और दिनेश कार्तिक में से किसका कटेगा पत्ता, जानिए

पोंटिंग  ने कहा, "वह बहुत लंबे समय से भारत के लिये एक अच्छे गेंदबाज रहे हैं। मेरा मानना है कि टी20 क्रिकेट में भारत के पास शमी से बेहतर गेंदबाज हैं और उन्होंने एशिया कप के लिये भी तीन तेज गेंदबाजों का ही चयन किया है। अगर विश्व कप के लिये चार तेज गेंदबाज चुने जाते हैं तो चौथा नाम उनका हो सकता है।" 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper