फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटरिकी पोंटिंग-जस्टिन लैंगर को नहीं मिला BCCI की ओर से कोई कोचिंग ऑफर, जय शाह ने खोली पोल

रिकी पोंटिंग-जस्टिन लैंगर को नहीं मिला BCCI की ओर से कोई कोचिंग ऑफर, जय शाह ने खोली पोल

ऑस्ट्रेलिया के दो पूर्व क्रिकेटर्स रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर को लेकर खबरें आ रही थीं कि BCCI की ओर से इन दोनों से नए हेड कोच पद को लेकर संपर्क किया गया है। जय शाह ने इससे इनकार कर दिया है।

रिकी पोंटिंग-जस्टिन लैंगर को नहीं मिला BCCI की ओर से कोई कोचिंग ऑफर, जय शाह ने खोली पोल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल जून 2024 में पूरा होने जा रहा है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने नए हेड कोच की तलाश भी शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने नए हेड कोच पद के लिए आवेदन मंगाना शुरू कर दिया है। बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कहा था कि इस बार विदेशी कोच को भी यह पद मिल सकता है। इसके बाद से मीडिया में अलग-अलग नाम को लेकर चर्चा होने लगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग, जस्टिन लैंगर, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफेन फ्लेमिंग और गौतम गंभीर से बीसीसीआई ने कोच पद को लेकर संपर्क किया है। रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर ने भारतीय हेड कोच के पद को लेने से खुलेआम मना भी कर दिया, जिसके बाद जय शाह ने साफ किया है कि किसी भी ऑस्ट्रेलियाई से इस पद के लिए ना उन्होंने और ना ही बीसीसीआई के किसी अधिकारी ने संपर्क किया है।

इसे भी पढ़ेंः फ्लावर भी नहीं बनना चाहते इंडिया के हेड कोच, इसलिए नहीं कर रहे आवेदन

जय शाह ने एक बयान में कहा, 'भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सही कोच चुनना काफी लंबा-चौड़ा प्रोसेस है। हम ऐसे लोगों को देख रहे हैं, जिन्हें इंडियन क्रिकेट स्ट्रक्चर की एकदम सही समझ है। यह जरूरी है कि नए हेड कोच को भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट की पूरी समझ हो और वह इंडियन टीम को और आगे तक लेकर जाए।' इंडियन प्रीमियर लीग में रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए हैं, जस्टिन लैंगर लखनऊ सुपर जायन्ट्स के साथ जुड़े हुए हैं और स्टीफेन फ्लेमिंग चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ जुड़े हुए हैं। इसके अलावा गौतम गंभीर की बात करें तो वो कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर हैं। जो भी भारतीय हेड कोच बनेगा, उसे आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम का साथ छोड़ना होगा।

इसे भी पढ़ेंः जीत के जश्न के बीच SRK से हुई भूल.. हाथ जोड़ मांगी रैना समेत इनसे माफी

रिकी पोंटिंग ने हाल में आईसीसी को दिए इंटरव्यू में कहा था कि आईपीएल के दौरान कुछ वन ऑन वन चर्चा हुई थी ये जानने के लिए क्या मैं यह रोल लेने के लिए तैयार हूं। पोंटिंग और लैंगर दोनों ने अलग-अलग वजह देकर भारतीय हेड कोच पद लेने से मना किया है। हालांकि जय शाह के हिसाब से इनसे कभी बीसीसीआई ने संपर्क किया ही नहीं है।