Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटटी-20 वर्ल्ड कप: फिफ्टी जड़ते ही रिची बैरिंगटन ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले पहले स्कॉटिश खिलाड़ी

टी-20 वर्ल्ड कप: फिफ्टी जड़ते ही रिची बैरिंगटन ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले पहले स्कॉटिश खिलाड़ी

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMohan Kumar
Tue, 19 Oct 2021 07:50 PM
टी-20 वर्ल्ड कप: फिफ्टी जड़ते ही रिची बैरिंगटन ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले पहले स्कॉटिश खिलाड़ी

इस खबर को सुनें

रिची बैरिंगटन की शानदार फिफ्टी के दम पर स्कॉटलैंड ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड के ग्रुप बी मैच में मंगलवार को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ नौ विकेट पर 165 रन बनाए। इस फिफ्टी के साथ बैरिंगटन ने इतिहास रच दिया और उनके नाम अब स्कॉटलैंड की तरफ से टी-20 वर्ल्ड कप में पहली फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। बैरिंगटन ने 49 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 70 रन की पारी खेलने के अलावा मैथ्यू क्रॉस के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन की पार्टनरशिप करके स्कॉटलैंड के चुनौतीपूर्ण स्कोर की नींव रखी।

T20 WC warm-up match: 'बूढ़ा हो गया...बूढ़ा हो गया', पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने अपने ही खिलाड़ी को किया ट्रोल

स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चौथे ओवर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों जॉर्ज मुन्से और कप्तान काइल कोएटजर के विकेट गंवा दिए। इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद बैरिंगटन और क्रॉस ने पारी को संवारा। दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 37 रन तक पहुंचाया। बैरिंगटन ने सेइका पर पारी का पहला छक्का जड़ा और फिर अमिनी पर चौके के साथ आठवें ओवर में टीम के रनों की फिफ्टी पूरा की।

सलमान बट ने बताया, सूर्यकुमार यादव को कौन सा खिलाड़ी कर सकता है रिप्लेस

बैरिंगटन ने मोरिया पर चौके के साथ 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और फिर अगले ओवर में सोपर पर अपना तीसरा छक्का जड़ा। बैरिंगटन का जन्म साउथ अफ्रीका के प्रिटोरिया में हुआ था लेकिन 14 साल की उम्र में ही वो स्कॉटलैंड बस गए थे। बैरिंगटन के अलावा पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मैथ्यू क्रॉस ने 36 गेंदों पर 45 रनों की उपयोगी पारी खेली। इसमें दो चौके और दो छक्के शामिल रहे। पापुआ न्यू गिनी की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज काबुआ मोरिया सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 31 रन देकर चार विकेट चटकाए। 

epaper

संबंधित खबरें