फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटRichard Gleeson IPL 2024: 36 साल के रिचर्ड ग्लीसन पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने क्यों लगाया दांव, देखें खतरनाक VIDEO

Richard Gleeson IPL 2024: 36 साल के रिचर्ड ग्लीसन पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने क्यों लगाया दांव, देखें खतरनाक VIDEO

चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर डेवोन कॉनवे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो गए हैं। कॉनवे की जगह चेन्नई सुपरकिंग्स ने स्क्वॉड में रिचर्ड ग्लीसन को शामिल किया है। ग्लीसन 36 साल के हैं।

Richard Gleeson IPL 2024: 36 साल के रिचर्ड ग्लीसन पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने क्यों लगाया दांव, देखें खतरनाक VIDEO
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 Apr 2024 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

Indian Premier League 2024 के बचे हुए मैचों के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स स्क्वॉड में एक बदलाव किया गया है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने डेवोन कॉनवे के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। पूरी तरह से फिट नहीं होने के चलते सलामी बैटर डेवोन कॉनवे आईपीएल 2024 से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को सीएसके ने स्क्वॉड में शामिल किया है। रिचर्ड ग्लीसन 36 साल के लंबे तेज गेंदबाज हैं, जो इंग्लैंड की ओर से टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं और इसके अलावा दुनिया भर की टी20 लीगों में भी हिस्सा लेते हैं। ग्लीसन अपनी बाउंसर गेंद के लिए जाने जाते हैं। ग्लीसन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर फिर से काफी शेयर किया जा रहा है।

यह वीडियो नवंबर 2023 का है, जिसमें ग्लीसन अबूधाबी टी10 में हिस्सा ले रहे हैं। ग्लीसन का जो वीडियो शेयर किया गया है, उसमें उनकी बाउंसर देखकर कोई भी बैटर डर जाए। ग्लीसन की प्रोफाइल पर नजर डालें तो यह तेज गेंदबाज 1987 में पैदा हुआ था। 36 साल के ग्लीसन ने 2022 में इंग्लैंड के लिए अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। 

CSK को लगा तगड़ा झटका, डेवोन कॉनवे हुए IPL 2024 से बाहर

रोहित को नहीं पसंद इम्पैक्ट रूल, कहा- दुबे-सुंदर जैसे खिलाड़ियों को...

ग्लीसन ने कुल छह टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 8.90 की इकॉनमी रेट से 187 रन खर्चकर 9 विकेट चटकाए हैं। उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 3/15 है। रिचर्ड ग्लीसन ने अपने डेब्यू मैच में काफी प्रभावित किया था, लेकिन इसके बाद वह गेंदबाजी में कुछ खास कमाल कर नहीं पाए। उन्होंने अपना डेब्यू मैच बर्मिंघम में भारत के खिलाफ खेला था, इस मैच में ग्लीसन ने चार ओवर में महज 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 170 रन बनाए थे, ग्लीसन ने कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और विराट कोहली के अहम विकेट चटकाए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम 121 रनों पर ही सिमट गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें