फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटवसीम जाफर ने खास अंदाज में दी गणतंत्र दिवस की बधाई, दिल जीत लेगा उनका ट्वीट

वसीम जाफर ने खास अंदाज में दी गणतंत्र दिवस की बधाई, दिल जीत लेगा उनका ट्वीट

भारत देश अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस खास मौके पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर और वीरेंद्र सहवाग ने सभी को गणतंत्र दिवस...

वसीम जाफर ने खास अंदाज में दी गणतंत्र दिवस की बधाई, दिल जीत लेगा उनका ट्वीट
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 26 Jan 2021 10:16 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत देश अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस खास मौके पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर और वीरेंद्र सहवाग ने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी है। वसीम जाफर ने एक फोटो के जरिए फैन्स को इस खास मौके पर बधाई दी है और उनका ट्वीट आपका दिल जीत लेगा। जाफर ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें एक बच्चे के सामने दुनिया का नक्शा है। वह नक्शे में फ्रांस और ब्राजील को दिखा रहा है लेकिन जब उससे पूछा जाता है कि भारत कहां तो वह अपने दिल पर हाथ रख लेता है।

टी नटराजन बोले- बच्चे के जन्म के समय मौजूद नहीं रहना बहुत मुश्किल था

तमाम भारतवासियों के लिए आज का दिन बहुत खास है। 1950 में आज के दिन ही भारत का संविधान लागू किया गया था और तब से इस तारीख को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है। 15 अगस्त 1947 को भारत अंग्रेजों से आजाद हुआ था और इसके तीन साल बाद देश का संविधान लागू हुआ था। एक स्वतंत्र गणराज्य बनने के लिए भारतीय संविधान सभा द्वारा 26 नवंबर 1949 को संविधान अपनाया गया था, लेकिन इसे 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया था।

कोच ने बताया, विराट के कहने पर सिडनी में ऊपर बैटिंग के लिए भेजे गए पंत

तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, 'सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।
उम्मीद करता हूं जिन महान सिद्धांतों पर हमारे देश की नींव रखी गई है, वे हमें हमेशा प्रेरित करते रहें।'

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।