फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरिपोर्ट में दावा: साल 2022 के एशियन गेम्स में होगी क्रिकेट की वापसी

रिपोर्ट में दावा: साल 2022 के एशियन गेम्स में होगी क्रिकेट की वापसी

साल 2022 के एशियाई खेलों में क्रिकेट की वापसी हो सकती है। हांगझू एशियाई खेल 2022 के खेल कार्यक्रम में इसे शामिल किया गया है। इनसाइडदगेम्स.बिज खेल वेबसाइट में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक एशियाई ओलंपिक...

रिपोर्ट में दावा: साल 2022 के एशियन गेम्स में होगी क्रिकेट की वापसी
भाषा। ,बैंकॉक। Sun, 03 Mar 2019 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

साल 2022 के एशियाई खेलों में क्रिकेट की वापसी हो सकती है। हांगझू एशियाई खेल 2022 के खेल कार्यक्रम में इसे शामिल किया गया है। इनसाइडदगेम्स.बिज खेल वेबसाइट में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) की आम सभा की बैठक में यह फैसला किया गया। क्रिकेट को 2010 और 2014 एशियाई खेलों में जगह मिली थी लेकिन इंडोनेशिया में 2018 में हुए खेलों से इसे हटा दिया गया। पूरी संभावना है कि अगर क्रिकेट को जगह मिलती है तो 2010 में ग्वांग्झू और 2014 में इंचियोन खेलों की तरह 2022 में भी टी20 प्रारूप को ही शामिल किया जाएगा। भारत इससे पहले टीम के व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देकर इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता से बाहर रह चुका है। एशियाई खेलों के अगले टूर्नामेंट के आयोजन में अब भी काफी समय है और ऐसे में भारतीय टीम के प्रतिनिधित्व पर चर्चा करने के लिए बीसीसीआई को काफी समय मिलेगा।

Read Also:अंतिम वनडे में विंडीज ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया,2-2 से बराबर रही सीरीज

बीसीसीआई को फैसला करना है भारत खेलेगा या नहीं      
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, '2022 एशियाई खेलों के लिए अभी काफी समय है। समय आने पर हम चर्चा करेंगे और फैसला लेंगे।' क्रिकेट को 2022 खेलों में जगह देना उम्मीद के मुताबिक है क्योंकि ओसीए के मानद उपाध्यक्ष रणधीर सिंह ने उपयुक्त स्थल चुनने के लिए पिछले महीने हांगझू का दौरा किया था। श्रीलंका और पाकिस्तान ने 2014 में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में स्वर्ण पदक जीते थे जबकि 2010 में बांग्लादेश और पाकिस्तान ने बाजी मारी थी। राष्ट्रमंडल खेल 1998 में भी क्रिकेट को शामिल किया गया था और तब भारत ने भी अपनी टीम भेजी थी। तब शॉन पोलाक की अगुआई वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने स्टीव वॉ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। यह बीसीसीआई को ही तय करना है कि अगर साल 2022 के एशियाई खेलों में क्रिकेट की वापसी होती है तो भारतीय टीम खेलेगी या नहीं।

Read Also: क्रिकेट पर आतंकी हमले के 10 साल, आज भी पाकिस्तान जाने से डरती हैं टीमें

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें