DA Image
2 नवंबर, 2020|12:12|IST

अगली स्टोरी

बिग बैश लीग में खेलते नजर आ सकते हैं इस बार धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह भी

yuvraj singh  suresh raina and ms dhoni

दिसंबर के दूसरे सप्ताह से बिग बैश लीग (बीबीएल) के 10वें सीजन का आगाज हो सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इसकी तैयारियों में जुटा हुआ है, करीब इसी समय भारतीय क्रिकेट टीम भी टेस्ट और लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर होगी। यही वजह है कि ऑस्ट्रेलिया के कुछ स्टार क्रिकेटर्स बीबीएल के 10वें सीजन को मिस कर सकते हैं। बीबीएल में ओवरसीज क्रिकेटरों के हिस्सा लेने पर सीए ने सहमति दे दी है। क्लब टीमें अपने प्लेइंग इलेवन में ज्यादा से ज्यादा तीन विदेशी क्रिकेटरों को शामिल कर सकेंगी। इस बीच खबर आ रही है कि बीबीएल की क्लब टीमें महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह से कॉन्टैक्ट में हैं।

विराट कोहली ने शेयर की यह फोटो, जानिए क्यों याद आए स्कूल के दिन

सभी क्लब टीमों को अपने इंटरनैशनल क्रिकेटरों के नाम पर जल्द मुहर लगानी होगी, क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में आने के बाद क्वारंटाइन नियमों का भी पालन करना होगा। cricket.com.au की रिपोर्ट के मुताबिक बीबीएल की क्लब टीमें तीन भारतीय क्रिकेटरों (धोनी, रैना, युवराज) को लेने के लिए उत्सुक हैं। धोनी और रैना ने इस साल 15 अगस्त को इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है, जबकि युवी पिछले साल क्रिकेट के सभी फॉर्मैट से संन्यास ले चुके हैं। ऐसे में तीनों क्रिकेटरों के लिए बीबीएल में खेलने का रास्ता काफी आसान है।

SRH vs RR: इस खास क्लब में शामिल हो सकते हैं संदीप शर्मा

धोनी और रैना को लेना होगा NoC

युवी बीबीएल 2020-21 में शामिल होने के लिए पूरी तरह से योग्य हैं, जबकि धोनी और रैना को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से पहले नॉन ऑब्जेक्शन सर्टीफिकेट (एनओसी) लेना होगा। धोनी और रैना आईपीएल का हिस्सा हैं, जबकि युवी किसी भी तरह से भारतीय क्रिकेट से जुड़े हुए नहीं हैं। बीसीसीआई के नियम के मुताबिक किसी भी तरह से भारतीय क्रिकेट से जुड़े क्रिकेटर को बाहर की किसी भी लीग में हिस्सा लेने के लिए बोर्ड से एनओसी लेना होगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Reports claimed Big Bash League BBL clubs eager to sign Indian veterans Suresh Raina MS Dhoni and Yuvraj Singh for the upcoming season