Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटसलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की चोट पर आया बड़ा अपडेट, इतने महीने रहेंगे क्रिकेट से दूर

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की चोट पर आया बड़ा अपडेट, इतने महीने रहेंगे क्रिकेट से दूर

पीटीआई,नई दिल्लीMohan Kumar
Mon, 05 Jul 2021 07:17 PM
सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की चोट पर आया बड़ा अपडेट, इतने महीने रहेंगे क्रिकेट से दूर

इस खबर को सुनें

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड में है, जहां टीम को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी। सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत को बड़ा झटका लगा है, जिसमें युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोट की वजह से पूरे दौरे से ही बाहर हो गए हैं। इस बात को कंफर्म पीटीआई ने किया है। गिल की गैरमौजूदगी में टीम के पास बैकअप के तौर पर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में दो सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं, जो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं। इसके अलावा टीम में पृथ्वी शॉ को भी शामिल किए जाने की चर्चा है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि, 'शुभमन गिल चोटिल होने के कारण ब्रिटेन के पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं। उन्हें फिट होने में कम से कम तीन महीने का समय लगेगा।' गिल की चोट पर 'क्रिकबज' की एक रिपोर्ट ने भी अपडेट दिया है, जिसमें कहा गया है कि सलामी बल्लेबाज के रिप्लेसमेंट के तौर पर अभी किसी खिलाड़ी का नाम तय नहीं है। इसमें बताया गया है कि इस समय गिल को सर्जरी की जरूरत नहीं होगी। फिलहाल वे वापस घर लौटेंगे और सर्जरी को लेकर फैसला बाद में लिया जाएगा।

WTC फाइनल को लेकर कंगारू कप्तान टिम पेन का छलका दर्द, बोले- ऐसा सिर्फ हमारे साथ हुआ

बीसीसीआई के सूत्र ने आगे कहा कि, 'पिछले महीने टीम के प्रशासनिक मैनेजमेंट ने पूर्व तेज गेंदबाज और चयनसमिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा को लेटर भेजकर दो अन्य सलामी बल्लेबाजों को ब्रिटेन भेजने के लिए कहा था।' गिल की चोट की स्थिति जानने के बावजूद माना जा रहा है कि शर्मा ने टीम मैनेजमेंट के अनुरोध पर खास ध्यान नहीं दिया। अब देखना यह है कि क्या टीम प्रबंधन पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड भेजने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से औपचारिक अनुरोध करता है या नहीं। गौरतलब है कि शाह चयनसमिति के संयोजक भी हैं।

माना जा रहा है कि अगर शर्मा ने पिछले महीने टीम मैनेजमेंट के अनुरोध पर गौर किया होता तो शॉ और पडिक्कल प्रैक्टिस मैच के लिए सही समय पर इंग्लैंड पहुंच सकते थे। क्या टीम मैनेजमेंट ने विशेषकर शॉ को भेजने के लिए कहा है, इस सवाल पर सूत्र ने कहा, 'उन्हें ऑफिशियल मेल करने दो और फिर उसे आगे बढ़ाया जा सकता है।' बता दें कि पृथ्वी अभी श्रीलंका में लिमिटेड ओवरों की टीम के सदस्य हैं और उनका ध्यान इस सीरीज पर लगा है।

मोहम्मद सिराज की नजर ENG के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर, क्रिकेट से मिले ब्रेक में भी ऐसे कर रहे हैं तैयारी- Video

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की चोट पर आया बड़ा अपडेट, इतने महीने रहेंगे क्रिकेट से दूर
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें