अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsENG 5th test: टीम इंडिया में दिख सकते हैं ये दो अहम बदलाव

team india fifth test possible changes

भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवा मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। यह मैच कई मायनों में खास है। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के करियर का यह आखिरी मैच होगा। इस मैच के साथ उनके इंटरनेशनल करियर का अंत हो जाएगा।  भारत की चाहत होगी कि वह इस मैच को जीतकर अपना सम्मान बचा ले और सीरीज 4-1 की शर्मनाक हार से बच जाए। इस सीरीज में चार मैच हो चुके हैं और भारत के हिस्से में एकमात्र जीत तीसरे मैच आई थी। 

कुछ दिन पहले भारत के कप्तान विराट कोहली लगातार मैचों में टीम में बदलाव करके सुर्खियों में आए थे। पांचवे टेस्ट में भारतीय टीम एक बार कुछ बदलाव के साथ उतर सकती है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पांचवे और आखिरी टेस्ट से पहले बुधवार को नेट सेशन में बॉलिंग और बल्लेबाजी का अभ्यास नहीं किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, चौथे टेस्ट में उनको चोट लग गई थी। ऐसी स्थिति में पूरी संभावना है कि पांचवे टेस्ट में ना उतरे। उनकी जगह काफी समय से बेंच पर बैठे रविंद्र जडेजा को अंतिम एकादश में खिलाया जा सकता है। 

अगर बात दूसरे बदलाव की करें तो विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को रिषभ पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है। पांचवे टेस्ट से पहले कार्तिक ने स्लिप फील्डिंग की प्रैक्टिस की है। कार्तिक को दोबारा से खिलाने का निर्णय इसलिए लिया जा सकता है क्योंकि उनकी जगह खेल रहे रिषभ पंत का प्रदर्शन भी उतना खास नहीं रहा है। हालांकि इस सीरीज में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले रिषभ पंत ने अपने पहले मैच में रिकॉर्ड सात कैच के अलावा पहला इंटरनेशनल रन छक्के की मदद से बनाया था जो कि एक यादगार लम्हा था। इसके अलावा रिषभ पंत चौथे मैच में विपरीत हालातों में संघर्ष करते नजर आए।

INDvsENG 5th test: सम्मान बचाने की खातिर इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत

IndvsEng 5th Test: मैच से पहले जानिए कितनी कठिन है ओवल की पिच

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:report says ravindra jadeja in line to replace r ashwin dinesh karthik might come in for rishabh pant in fifth test in kennington oval london