DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: वहाब रियाज ने बताया, क्यों मिली पाक की वर्ल्ड कप टीम में जगह

ICC World Cup 2019: वहाब रियाज के साथ बाएं हाथ के एक अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को टीम में शामिल किया गया है जबकि पहले चुनी गई टीम में इन दोनों गेंदबाजों को जगह नहीं दी गयी थी।

wahab riaz  twitter

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज पिछले दो साल से वनडे टीम का हिस्सा नहीं होने के बाद भी विश्व कप (ICC World Cup 2019) के लिए चुनी गई टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलने पर मंगलवार को उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट खेलने के अनुभव के कारण उनका चयन किया गया है।

बाएं हाथ के 33 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा कि लगातार तीसरे विश्व कप में खेलना किसी सपने के सच होने जैसा है। वहाब ने लाहौर में पत्रकारों से कहा, ''मेरे लिए यह जिम्मेदारी की तरह है, अनुभव के कारण टीम में मेरी वापसी हुई है। मैंने इंग्लैंड में ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले है लेकिन वहां टेस्ट मैचों में खेलने से मुझे काफी मदद मिली है। मैं वहां की हालात और पिचों के बारे में जानता हूं।''

CWC 2019: पाकिस्तानी दिग्गज बोले- धौनी का 'क्रिकेटिया दिमाग' टीम इंडिया के लिए ट्रंपकार्ड

वहाब रियाज के साथ बाएं हाथ के एक अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को टीम में शामिल किया गया है जबकि पहले चुनी गई टीम में इन दोनों गेंदबाजों को जगह नहीं दी गयी थी। मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने माना कि यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि टीम ने इंग्लैंड में वनडे सीरीज में खराब प्रदर्शन किया।
 
वहाब ने कहा, ''मुझे विश्वास है कि मैं उम्मीदों पर खरा उतरूंगा और जो काम दिया जाएगा उसे अच्छे से करूंगा। मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत हुआ हूं। अब काफी घरेलू मैचों में खेल रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मेरे अनुभव से टीम को फायदा होगा।''

वहाब ने आखिरी वनडे 2017 में खेला था, जब भारत के खिलाफ चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले मैच में उन्होंने 87 रन दिए थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिली थी। आमिर ने पिछले 14 वनडे में सिर्फ 5 विकेट लिए हैं। वहाब और आमिर अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

ICC World Cup 2019: ये दो शख्स हैं महेंद्र सिंह धौनी की फिटनेस के पीछे

बता दें कि अपनी गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती प्रदान करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार को तेज गेंदबाज वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया है। पीसीबी ने 18 अप्रैल को 15 सदस्यीय शुरुआती टीम की घोषणा की थी। इस टीम से आबिद अली और जुनैद खान को बाहर कर रियाज और आमिर को शामिल किया गया। 

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम: सरफराज अहमद (WK और कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फखर जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमद वसीम, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन शाह, अफरीदी शोएब और वहाब रियाज।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Recalled to world cup team because of my experience of playing Tests in England says Wahab Riaz