DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विराट कोहली ही नहीं, इस खिलाड़ी के बारे में पढ़ना भी पसंद करते हैं फैन्स

virat kohli and ms dhoni jpg

क्रिकेट को देखने वाले इसे टीवी पर जितना पसंद करते हैं उतना ही इस खेल और अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के बारे में पढ़ना भी पसंद करते हैं। ताबुला रीडर्स इन्गेजमेंट सर्वे में इस बात का पता चला है, जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली और युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत पाठकों की पहली पसंद बनकर उभरे हैं। इन दोनों ने ताबुला द्वारा कराए गए सर्वे में अलग-अलग वर्ग में बाजी मारी है। विराट कोहली को पढ़ने वाले पाठकों की संख्या सबसे ज्यादा है तो वहीं ऋषभ पंत के बारे में पढ़ने के लिए पाठकों ने सबसे ज्यादा समय बिताया है। 

इस सर्वे में ताबुला ने 45 करोड़ पाठक, 19 करोड़ लेख, चार अरब पेज व्यू और 3.3 अरब मिनट पढ़ने का समय (रीडिंग टाइम) शामिल कर यह निष्कर्ष निकाला है। 

सौरव गांगुली ने बताया, ये 4 देश खेलेंगे वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल

कोहली को पढ़ने वाले पाठकों की संख्या सबसे ज्यादा है। इस दिग्गज बल्लेबाज को 10 करोड़ पाठकों ने पढ़ा है। पंत इस मामले में दूसरे स्थान पर। पंत के बारे में पढ़ने वाले पाठकों की संख्या 1.2 करोड है। 

'बॉस ऑफ यूनिवर्स' के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल इस क्रम में तीसरे नंबर पर हैं। उन्हें 55 लाख लोगों ने पढ़ा है। इस सूची में न्यूजीलैंड के ट्रैंट बोल्ट का नंबर गेल के बाद है। 

वहीं, अगर एक खिलाड़़ी के बारे में पढ़ने के लिए लगाए गए समय की बात की जाए तो पंत यहां कोहली से काफी आगे निकल गए। पंत के बारे में पढ़ने के लिए पाठक ने औसतन 54 सेकेंड बिताए हैं। कोहली इस सूची में आठवें नंबर पर हैं। कोहली के बारे में पढ़ने के लिए पाठकों ने औसतन 39 सेकेंड खर्च किए हैं। 

VIDEO: शेन वॉटसन ने लिया अपने बेटे का इंटरव्यू, धौनी को लेकर कही ये बात

इस सूची में गेल दूसरे स्थान पर हैं। पाठकों ने गेल को औसतन 52 सेकेंड का समय दिया है। बोल्ट यहां भी गेल के पीछे हैं। उन्हें पाठक ने औसतन गेल से एक सेकेंड का समय दिया है। 

इसके अलावा क्रिस गेल को 55 लाख, राशिद खान को 54 लाख और केन विलियमसन को 48 लाख लोगों ने चुना। यह पांच क्रिकेटर पाठकों की प्रमुख पांच पसंद रहे।

सूची में 45 लाख पाठकों की पसंद के साथ दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीलीवियर्स, 23 लाख के साथ न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एंड्रयू टाई 5 लाख, भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 85 हजार और सिद्धार्थ कौल 5 हजार पाठकों की पसंद के साथ शामिल है। विराट दूसरे स्थान पर मौजूद पंत से आठ गुणा ज्यादा आगे है।  

पाठकों द्वारा बिताए गए अधिकांश समय की बात करें तो इस सूची में युवा खिलाड़ी पंत बहुत आगे है। डाटा के अनुसार पंत पाठकों द्वारा पूरे वर्ष लगातार पढ़े गये और इस साल फरवरी में लगभग 600,00 हिट के साथ अचानक इस डाटा में वृद्धि देखी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:readers love to read about virat kohli and rishabh pant most survey