DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SPORT NEWS:आज SRH-KKR के बीच मुकाबला, प्लेइंग XI से लेकर कब-कहां देखें मैच, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी बड़ी खबरें

srhvskkr

डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने अपना एकमात्र आईपीएल खिताब 2016 में जीता था और 2017 में वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाए थे और अब वह स्टीव स्मिथ के साथ आईपीएल में वापसी के लिए तैयार है। आइए जानते हैं कोलकाता के खिलाफ पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

IPL2019, SRHvsKKR: जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी कोलकाता-हैदराबाद, कब-कहां-कैसे देखें मैच

पिछले साल फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम रविवार (24 मार्च) को यहां 12वीं इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले (IPL-2019) में दो बार की कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी जिसमें सभी की निगाहें वापसी कर रहे डेविड वॉर्नर पर लगी होंगी। वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने अपना एकमात्र आईपीएल खिताब 2016 में जीता था और 2017 में वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे। 

IPL 2019, SRHvsKKR: कुछ ऐसी हो सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में आज (24 मार्च) यहां ईडन गार्डन्स मैदान में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। दो बार की चैंपियन कोलकाता ने आईपीएल में अपना पिछला खिताब 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में जीता था। उसके बाद से टीम ने पिछले चार साल में तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई है, लेकिन वह खिताब नहीं जीत पाई है। 

IPL 2019, KKR vs SRH: कुछ ऐसी हो सकती है कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग XI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कप्तान केन विलियमन (Kane Williamson) का रविवार (24 मार्च) को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना तय नहीं माना जा रहा है। विलियमसन के अलावा डेविड वॉर्नर भी टीम के अभ्यास सत्र में शामिल नहीं हो सके। 

IPL 2019, SRHvsKKR: कप्तान केन विलियमसन का खेलना तय नहीं, वॉर्नर ने भी नहीं की प्रैक्टिस

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) का आगाज काफी रोमांचक रहा। सीजन का ओपनिंग मैच महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच हुआ। इस मैच में धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मैच के पहले आठ ओवरों में धौनी ने हरभजन सिंह को गेंद थमाई और यही मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। यूं तो महेंद्र सिंह धौनी अक्सर अपने अजीबो-गरीब फैसलों से हैरान करते रहते हैं। एक बार फिर उन्होंने आईपीएल के ओपनिंग मैच में एक्सपेरिमेंट किया और यह कामयाब भी हुआ। 

IPL 2019, CSK vs RCB: धौनी ने हरभजन को थमाई गेंद और यही बना मैच का टर्निंग प्वाइंट

पाकिस्तान सरकार द्वारा आईपीएल (IPL- 2019) के प्रसारण पर रोक लगाए जाने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटप्रेमी इस टी-20 लीग के मैचों को देखने के विकल्प सोशल मीडिया पर तलाश रहे हैं। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को 2008 में पहले सत्र के बाद से आईपीएल खेलने नहीं बुलाया गया है, लेकिन यहां यह लीग काफी लोकप्रिय हैं।

पाकिस्तान ने IPL पर लगाया बैन तो पाक क्रिकेटप्रेमी तलाश रहे विकल्प

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में होने वाले आईपीएल मुकाबले में दोनों टीमों की जीत का दारोमदार उनके विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर करेगा। 

IPL 2019: कोलकाता नाइटराइडर्स के इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर टिकी होंगी नजरें

इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छे प्रदर्शन से वह भारत की विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने शनिवार को कहा कि वह विश्व कप के बारे में नहीं सोच रहे और उनका फोकस आईपीएल पर है। विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी पांच वनडे मैचों में टीम प्रबंधन ने दिनेश कार्तिक की बजाय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चुना। वह हालांकि अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और भारत सीरीज 2-3 से हार गया। इससे दिनेश कार्तिक के नाम पर फिर अटकलें लगाई जा रही हैं।

IPL 2019: दिनेश कार्तिक बोले- विश्व कप चयन के बारे में नहीं सोचना ही बेहतर है

भारत ने शनिवार को एशियाई खेलों के स्वर्ण पदकधारी जापान को 2-0 से हराकर सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में अपना अभियान जीत के साथ शुरू किया। वरुण कुमार ने 24वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर भारत को बढ़त दिलाई। इसके बाद सिमरनजीत सिंह ने 55वें मिनट में कप्तान मनप्रीत सिंह के शानदार पास से डाइविंग मैदानी गोल दागा। 

अजलन शाह कप: भारत ने अपने पहले मुकाबजे में जापान को हराया 2-0 से हराया

फॉरवर्ड खिलाड़ी रहीम स्टर्लिंग की शानदार हैट्रिक के दम पर इंग्लैंड ने 2020 यूईएफए यूरो कप क्वालीफायर्स के अपने पहले मुकाबले में चेक गणराज्य को 5-0 से करारी शिकस्त दी। लंदन के वेम्बली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले का पहला गोल मेजबान टीम ने 24वें मिनट में किया। पहला हाफ समाप्त होने से पहले इंजुरी टाइम में इंग्लैंड को पेनल्टी मिली जिसे गोल में डालकर कप्तान हैरी केन ने अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। 

EURO 2020: रहीम स्टर्लिंग की हैट्रिक, इंग्लैंड ने चेक गणराज्य को 5-0 से दी मात

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Read Top 10 News of Cricket and other Sports of 24 March 2019