DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SPORT NEWS: पुलवामा हमले के बाद CCI ने BCCI से की विश्वकप में पाकिस्तान से नहीं खेलने की अपील, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

India vs Pakistan (Getty Images)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर आतंकी हमले के बाद क्रिकेट क्लब आफ इंडिया
(CCI) के सचिव सुरेश बाफना ने कहा कि भारत को आगामी विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलना चाहिए। इस कायराना हमले में 40
सीआरपीएफ के जवान शहीद हुए और कई घायल हो गए। 40 से अधिक देशों और अनेक अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं ने इसकी कड़ी निंदा की है।

'वर्ल्ड कप 2019 में भारत को पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले महेंद्र सिंह धौनी मुंबई में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ फुटबॉल खेल रहे हैं। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ धौनी के फुटबॉल खेलने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले धौनी खेल रहे फुटबॉल, युवी भी आए नजर

पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के विरोध में आईएमजी-रिलायंस ने रविवार (17 फरवरी) को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के प्रोडक्शन से अपना हाथ खींच लिया है।आईएमजी रिलायंस पीएसएल का आधिकारिक प्रोडक्शन पार्टनर था और यही इसके सारे मैचों के लाइव कवरेज की देखरेख कर रहा था। इसके बाद पीएसएल के मैच विभिन्न चैनलों के माध्यम से पाकिस्तान और दूसरे देशों में दिखाए जा रहे थे।

पुलवामा आतंकी हमला: आईएमजी रिलायंस ने PSL के प्रोडक्शन से खींचे हाथ

ऑस्ट्रेलिया का भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे में जीत का रिकॉर्ड कहीं बेहतर है, लेकिन टी-20 में भारत ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले ज्यादा मैच जीत चुका है। 2007 से 2018 में के भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 18 टी-20 मैच खेले गए हैं। इनमें से 11 भारत ने जीते, 5 ऑस्ट्रेलिया ने और 1 बेनजीता रहा। वहीं, 2013 से 2017 के बीच भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लगातार सात टी-20 मैच जीते हैं।

India vs Australia: 5 रोमांचक टी-20 मैच, जिन्हें भूलना नहीं आसान

हरफनमौला खिलाड़ी डेनिएल क्रिस्टियन के शानदार प्रदर्शन के दम पर मेलबर्न रेनेगेड्स ने रविवार (17 फरवरी) को यहां मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से मात देकर बिग बैश लीग (बीबीएल) के आठवें सीजन का खिताब जीत लिया। रेनेगेड्स की टीम ने पहली बार बीबीएल ट्रॉफी जीती है।

Big Bash League 2019: मेलबर्न रेनेगेड्स ने पहली बार जीता खिताब

वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है।

क्रिस गेल ने की घोषणा: विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट को कह देंगे अलविदा

भारत ने रविवार (17 फरवरी) को समाप्त हुई पहली मल्लखंभ विश्व चैंपियनशिप की टीम स्पर्धा का खिताब जीता। इस चैंपियनशिप का आयोजन मुंबई के शिवाजी पार्क में किया गया था।

भारत ने जीती मल्लखंभ विश्व चैंपियनशिप

जितेन्द्र सिंह राठौड़ ने छठी राष्ट्रीय पैदल चाल प्रतियोगिता की 50 किलोमीटर स्पर्धा में रविवार को स्वर्ण पदक जीत लिया। राठौड़ ने चार घंटा 23 मिनट और 23 सेकेंड में रेस पूरी करने के साथ ही सोना का तमगा अपने नाम किया। गुजरात के जोशी सागर को दूसरा स्थान मिला। उन्होंने चार घंटा 24 मिनट और 21 सेकेंड में इस रेस को पूरा कर रजत पदक जीता। 

जितेन्द्र सिंह राठौड़ ने राष्ट्रीय पैदल चाल प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

भारत की सीनियर महिला फुटबॉल टीम 27 फरवरी से शुरू होने वाली टर्किश वुमेंस कप में हिस्सा लेगी। इस टूनार्मेंट में भारत को रोमानिया, उज्बेकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। ग्रुप-बी में फ्रांस, जॉर्डन, उत्तरी आयरलैंड और मेजबान तुर्की को जगह दी गई है।

महिला फुटबॉल : टर्किश वुमेंस कप में खेलेगी भारतीय टीम

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल ने सत्र की शानदार शुरुआत करते हुए रविवार (17 फरवरी) को यहां सेमीफाइनल में जगह बनाई, जिससे भारत के बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 70वें स्ट्रेंडजा मैमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट में पांच पदक पक्के हो गए। पंघाल ने पुरूषों के 49 किग्रा में उक्रेन के नजर कुरोतचिन को 3-2 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई और अपने लिए पदक पक्का किया। 

बॉक्सिंग: अमित पंघाल चमके, स्ट्रेंडजा मैमोरियल में भारत के 5 पदक पक्के

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:read top 10 news of cricket and other sports 18 february 2019