DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SPORT NEWS: वनडे टीम से बाहर होने के सवाल पर आर अश्विन ने दिया ये जवाब, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी बड़ी खबरें

Ravichandran Ashwin (AP)

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि एकदिवसीय क्रिकेट को लेकर उनके बारे में एक राय बन गई है लेकिन वह इस प्रारुप के लिए उपयुक्त हैं। अश्विन से पहले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी कहा था कि भारतीय क्रिकेट में ऐसी राय बन गई है कि वह टेस्ट गेंदबाज हैं जिससे एकदिवसीय में उन्हें मौका नहीं मिल रहा है। अश्विन को 2017 के वेस्टइंडीज दौरे के बाद एकदिवसीय टीम में जगह नहीं मिली है क्योंकि टीम प्रबंध को लगता है कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे कलाई के स्पिनर बेहतर विकल्प हैं। गौरतलब है कि रवि शास्त्री और विराट कोहली ने भी इन दोनों की स्पिन जोड़ी की जमकर तारीफ की है।

 

वनडे टीम से बाहर होने के सवाल पर आर अश्विन ने याद दिलाया अपना आ​खिरी मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) के 12वें संस्करण को शुरू होने में अब एक सप्ताह का ही समय बचा है और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इस लीग के लिए खिलाड़ियों को रिलीज करने को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। 

IPL 2019: दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को नहीं किया गया रिलीज

लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के साथ अमृतसर सीट से चुनाव लड़ने के लिए बातचीत कर रही है। इस बातचीत के सिरे चढ़ने की संभावना इसलिए भी है, क्योंकि भाजपा को यहां से कोई मजबूत और लोकप्रिय चेहरा नहीं मिल रहा है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हरभजन से बातचीत हो रही है। बुधवार तक वह भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे मैच की कमेंटरी में बिजी थे। 

हरभजन सिंह को बीजेपी ने इस सीट से चुनाव लड़ने का दिया ऑफर, तो भज्जी ने दिया ये जवाब

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने जूनियर से सीनियर क्रिकेट की तरफ रूख करने को अब तैयार हैं। इसकी ओर कदम बढ़ाते हुए उन्होंने अपना नाम टी-20 मुंबई लीग के नीलामी पूल में शामिल किया है।

इस टी-20 लीग की नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर ने दिया अपना नाम

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि यह गलत धारणा है कि शीर्ष क्रम पर केवल बडे शॉट खेलने वाले बल्लेबाज ही सफल होते हैं। उन्होंने कहा कि स्कोरबोर्ड को गतिमाल रखने के लिए खिलाड़ियों के पास अपने तरीके होते हैं। रहाणे एक साल से अधिक समय से भारतीय एकदिवसीय टीम से बाहर हैं, लेकिन फिर भी उन्हें अपने तरीके से खेलना जारी रखना पसंद है। मुंबई के इस बल्लेबाज ने क्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'लोग हमेशा ऐसी बातें करते हैं कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को बड़ा शॉट खेलने वाला होना चाहिए लेकिन यह जरूरी है कि उसे अपनी क्षमताओं तथा अपने तरीकों पर विश्वास हो।'

IPL 2019: अजिंक्य रहाणे ने नहीं छोड़ी है वनडे विश्व कप खेलने की उम्मीद

इस साल क्रिकेट का महाकुंभ वर्ल्ड कप(World cup 2019) शुरू होने में कुछ ही दिन ही बचे हैं। भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है। लेकिन इन दिनों भारतीय कप्तान विराटा कोहली और टीम मैनेजमेंट को एक अलग की दुविधा सता रही है। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस नंबर पर 7 से 8 बल्लेबाजों को आजमा लिया है और सबसे निराशाजनक बात यह है कि उनमें से कोई भी विकल्प नहीं बन सका है।

WC 2019: टीम इंडिया में 'नंबर 4' के लिए कौन है सबसे बेहतर, जानिए दिग्गजों की राय

बीसीसीआई(BCCI) ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए परिवारों की मदद के लिये आर्मी वेल्फेयर फंड में 20 करोड़ रूपये दान देने का फैसला किया है। इस हमले में कम से कम 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये थे। पता चला है कि बीसीसीआई के अधिकारी भारतीय सैन्य बलों (सेना, वायु सेना और नौसेना) के वरिष्ठ अधिकारियों को 23 मार्च को चेन्नई में आईपीएल के शुरूआती मैच के दिन आमंत्रित करने की योजना बने रहे हैं। इसमें चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर से होगा।

पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आया BCCI, दान में दिए करोड़ों रूपए

भारत के युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन को चाइना मास्टर्स बैडमिंटन टूनार्मेंट के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। भारत के उभरते स्टार लक्ष्य सेन का स्वप्निल सफर को सेमीफाइनल में संघर्षपूर्ण हार के साथ थम गया। चीन के वेंग होंगयांग ने वर्ल्ड नंबर-104 लक्ष्य को पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में 21-9, 12-21, 21-17 से मात दी। वेंग ने लक्ष्य को एक घंटे दो मिनट में पजित किया। लक्ष्य की हार के साथ ही टूनार्मेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।

बैडमिंटन : चाइना मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारे लक्ष्य सेन

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने दुनिया के पांचवीं वरीयता प्राप्त ओलंपिक चैंपियन खिलाड़ी चेन लोंग को हराकर स्विस ओपन के पुरूष एकल के फाइनल में जगह बनाया। 22वीं वरीयता प्राप्त प्रणीत ने सेमीफाइनल मुकाबले में रियो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट चेन लोंग को 21-18 और 21-13 से हराया। 46 मिनट तक चले इस मैच में पहला गेम कुछ कांटे का रहा लेकिन दूसरे गेम में प्रणीत लगातार चेन लोंग पर हावी रहे। फाइनल में प्रणीत का मुकाबला चीन के शी युकी से होगा।

बैडमिंटन: ओलंपिक चैम्पियन को हराकर स्विस ओपन के फाइनल में पहुंचे प्रणीत

विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा कतर में होने वाले 2022 विश्व कप में 32 की जगह 48 टीमों के भाग लेने पर विचार कर रही है। फीफा अध्यक्ष गियानी इंफैन्टिनो ने  फीफा परिषद की बैठक के बाद कहा, 'हमने अपने परिषद के सदस्यों को रिपोर्ट सौंपी है जिसमें हम इस नतीजे परे पहुंचे है कि 2022 में टीमों की संख्या 32 से बढ़ाकर 48 की जा सकती है। हम उपयुक्त शर्तों को पूरा करने में संभव हैं।' समाचर एजेंसी एफे के अनुसार फीफा ने पिछले साल यह निर्णय लिया था कि अमेरिका, कनाडा और मेक्सिको की मेजबानी में 2026 में होने वाले विश्व कप में कुल 48 टीमें खेलेंगी।  

WC में 32 की जगह 48 टीमों को शामिल करने पर विचार रहा है FIFA

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:read top 10 news of cricket and other sports 17march 2019