DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SPORTS NEWS: विराट कोहली ने बताया- RCB क्यों नहीं जीत पाई IPL खिताब, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों से जुडी़ खबरें

Virat Kohli (AFP)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) का आगाज होने में अब बस कुछ ही दिन का समय बचा है। टीमों, खिलाड़ियों और फैन्स ने दुनिया की इस सबसे बड़ी टी-20 लीग के लिए अपनी कमर कस ली है। आईपीएल सीजन 12 का पहला मुकाबला महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच होगा। 

IPL 2019: विराट कोहली ने खोला राज, बताया अबतक क्यों नहीं जीत पाई RCB

राजस्थान रॉयल्स के शेन वॉर्न को सीमित ओवरों के क्रिकेट में रक्षात्मक गेंदबाज पसंद नहीं आते। यही कारण है कि मौजूदा समय में उनके पसंदीदा गेंदबाज भारत के कुलदीप यादव, पाकिस्तान के यासिर शाह और अफगानिस्तान के राशिद खान हैं। ये तीनों ही गेंदबाद, बल्लेबाजों द्वारा हिट किए जाने से भयभीत नहीं होते। 

ये तीन स्पिनर हैं शेन वॉर्न की पसंद, एक भारतीय भी शामिल

अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का कहना है कि वनडे टीम में उनकी जगह इसलिए नहीं बन पा रही है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट में यह राय बन गई है कि वह टेस्ट मैचों के गेंदबाज है। इशांत ने करियर में 80 वनडे मैच खेले है, जिसमें आखिरी बार वह वनडे में तीन साल पहले दिखे थे। 30 साल के इस गेंदबाज ने अब तक 90 टेस्ट में देश का प्रतिनिधित्व किया है और उन्हें खुद को टेस्ट विशेषज्ञ पर देखा जाना पसंद नहीं।

वनडे टीम से बाहर होने के सवाल पर आर अश्विन ने याद दिलाया अपना आ​खिरी मैच

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को शनिवार को राष्ट्रपति भवन में पद्म श्री से सम्मानित किया गया। इस दौरान गौतम गंभीर अपनी पत्नी के साथ इस समारोह में शामिल हुए। पूर्व क्रिकेटर गंभीर ने इस सम्मान के लिए सोशल मीडिया पर अपने समर्थकों और आलोचकों दोनों को धन्यवाद दिया। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पत्नी के साथ तस्वीर शेयर कर उनपर भी चुटकी ली। 

पद्म श्री लेने के बाद गौतम गंभीर ने अपनी श्रीमती पर कुछ यूं ली चुटकी

महेन्द्र सिंह धौनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) के आगामी सत्र के लिए एमए चिदंबरम स्टेडियम में तैयारियां शुरू की। टीम के खिलाड़ी अपने परिवार के साथ चेन्नई पहुंच गए हैं। इसी कड़ी में धौनी की पत्नी साक्षी और बेटी जीवा भी चेन्नई पहुंच गई हैं।

चेन्नई पहुंची धौनी की लाडली, जीवा के नटखट VIDEO हुए वायरल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) के आगाज में अब सप्ताह से भी कम का समय बचा है। फैन्स से लेकर खिलाड़ियों तक ने इस टूर्नामेंट को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। आईपीएल के फीवर में खिलाड़ी मैदान पर पसीना तो बहा ही रहे हैं। इसके साथ टीम के प्रमोशन में भी जुटे हैं। आईपीएल के 12वें सीजन का ओपनिंग मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 23 मार्च को खेला जाएगा। 

CSK के एंथम पर धौनी-भज्जी-जाधव ने लचकाई कमर, देखें- VIDEO

बॉल टेंपरिंग विवाद के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम से फिर जुड़ गए हैं। स्मिथ और वॉर्नर पर लगा प्रतिबंध इस महीने के अंत में समाप्त हो रहा है। दोनों खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) के 12वें सीजन में भी हिस्सा लेंगे। 

VIDEO:ऑस्ट्रेलियाई टीम से फिर जुड़े स्मिथ-वॉर्नर, कही दिल की बात

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हुए आतंकी हमले के बाद क्रिकेट जगत जहां सकते में आ गया है। वहीं 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले वनडे विश्वकप (ICC World Cup 2019) को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं। 

न्यूजीलैंड में हुए हमले के बाद WC को लेकर बढ़ी सुरक्षा की चिंता

गेंद से छेड़खानी मामले में प्रतिबंध पूरा करने के बाद वापसी करने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ (Steve smith) रविवार (17 मार्च) को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के आईपीएल (IPL- 2019) शिविर से जुड़ गए हैं। विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की कोशिश में जुटे स्मिथ से रॉयल्स को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

PIC: राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े स्टीव स्मिथ, ऐसे हुआ स्वागत

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को मुख्य प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया से एक अनुरोध प्राप्त हुआ है, जिसमें वह 23 मई से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL- 2019) के 12 वें संस्करण में राजनीतिक विज्ञापनों को दिखाना चाहता है। लेकिन बीसीसीआई और स्टार के बीच हुए मीडिया अधिकार समझौता (एमआरए) में साफ तौर पर कहा गया है कि इसमें राजनीतिक या धार्मिक विज्ञापनों के लिए कोई जगह नहीं है।

IPL-2019: में राजनीतिक विज्ञापन पर फैसला सोमवार को 

भारतीय महिला गोल्फर दीक्षा डागर ने शनिवार को इनवेस्टेक दक्षिण अफ्रीकी ओपन खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। दीक्षा लेडीज यूरोपीय टूर का खिताब जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला गोल्फर बन गई हैं। उनसे पहले अदिति अशोक ने 2016 में लेडीज यूरोपीय टूर (एलईटी) का खिताब जीता था। 

GOLF: दीक्षा डागर ने रचा इतिहास, जीता दक्षिण अफ्रीकी ओपन खिताब

महान महिला मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम ने बड़ी प्रतियोगिताओं की तैयारी के मद्देनजर एशियाई महिला चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है और उनकी अनुपस्थिति में विश्व चैंपियनशिप की रजत पदकधारी सोनिया चहल बैंकॉक में 16 से 27 अप्रैल तक होने वाले इस टूर्नामेंट में 20 सदस्यीय भारतीय दल की अगुवाई करेंगी। 

एशियाई चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगी मैरीकॉम, जानिए कौन करेगा अगुवाई

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Read Top 10 evening News of Cricket and other Sports 17 March 2019