फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSPORTS NEWS: क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

SPORTS NEWS: क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

INDvAUS:इन दो खिलाड़ियों में से एक चुनने को लेकर सेलेक्टर्स में दुविधा   भारतीय चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये विश्व कप को ध्यान में रखकर शुक्रवार को यहां...

SPORTS NEWS: क्रिकेट और अन्य खेलों से जुड़ी 10 बड़ी खबरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 14 Feb 2019 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

INDvAUS:इन दो खिलाड़ियों में से एक चुनने को लेकर सेलेक्टर्स में दुविधा

 

भारतीय चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये विश्व कप को ध्यान में रखकर शुक्रवार को यहां टीम का चयन करेंगे। विश्व कप के लिये अभी दो स्थान ही ऐसे बचे हैं जिनमें खिलाड़ी तय नहीं किये गये हैं। इनमें बायें हाथ के तेज गेंदबाज का एक स्थान भी शामिल है जिसमें चयनकर्ता जयदेव उनादकट और खलील अहमद में से किसी एक पर अंतिम मुहर लगाना चाहेंगे।

यह महिला अंपायर जोड़ी बनाएगी इतिहास, क्रिकेट में पहली बार होगा ऐसा

महिला अंपायर इलोज शेरीडैन और मैरी वॉल्ड्रोन जल्द ही इतिहास रचने वाली हैं। इन दोनों महिला अंपायरों के नाम जल्द ही एक ऐसा रिकॉर्ड हो जाएगा जो इससे पहले किसी भी महिला अंपायर जोड़ी के नाम नहीं हुआ है। बता दें कि इलोज शेरीडैन और मैरी वॉल्ड्रोन पहली बार किसी पुरुष क्रिकेट मैच में अंपायरिंग करती नजर आएंगीं।

जोंडी रोड्स ने चुने दुनिया के टॉप 5 फील्डर्स,इस भारतीय को माना नंबर वन

 

दुनिया के बेहतरीन फील्डरों में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान खिलाड़ी जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) का नाम शुमार है। आईसीसी ने हाल ही में उनसे दुनिया के पांच सबसे बेहतरीन फील्डर चुनने को कहा। इस पर दिग्‍गज फील्डर ने अपने टॉप 5 फील्‍डर चुने हैं और उनके इस वीडियो को आईसीसी ने भी शेयर किया है।

AUS के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने बताया, कब तक कर पाएंगे टीम में वापसी

आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने गुरुवार को कहा कि उन्हें विश्व कप तक पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है। उनका इस सप्ताह स्कैन होगा जिससे यह सुनिश्चित होगा कि वह कब तक वापसी कर सकते हैं।

विराट कोहली से तुलना पर पाक बल्लेबाज बाबर आजम ने दिया ये बयान

पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) ने एकदिवसीय क्रिकेट में तमाम रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। बाबर आजम ने अभी तक 59 मैचों में लगभग 52 की औसत से 2908 रन बनाए हैं। इसमें उनके नाम आठ शतक दर्ज हैं। ऐसे शानदार रिकॉर्ड के बाद उनका नाम क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाजों में शुमार हो गया है।

सचिन-सहवाग के क्लब में जुड़े धौनी, जानकर पूरा देश करेगा गर्व

भारत को क्रिकेट में कई खिताब जिताने वाले भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी(MS Dhoni) के नाम एक और उपलब्धि जुड़ने वाली है। यह एक ऐसी उपलब्धि है जो हर  खिलाड़ी पाना चाहता है। झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोशिएशन ने बताया कि भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र धौनी के नाम से जल्द ही रांची स्टेडियम में एक पवेलियन बनेगा।

रूट पर अपमानजनक टिप्पणी पर फंसे शैनोन गैब्रियल, ICC ने लगाया 4 मैचों का प्रतिबंध

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनोन गैब्रियल(Shannon Gabriel) को आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये चार एकदिवसीय मैचों के लिये निलंबित कर दिया गया है और वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के पहले चार मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

VVS लक्ष्मण ने बताया, भारत ही नहीं ये टीम भी है WC जीतने की प्रबल दावेदार

भारत और इंग्लैंड को आगामी विश्व कप(World Cup 2019) का प्रबल दावेदार बताते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण(VVS Laxman) ने बुधवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम सही समय पर फॉर्म में लौट रही है। 

मैच से पहले आपस में भिड़े फुटबॉल फैंस, चार को लगी गोली

इटली के क्लब लाजियो और स्पेनिश क्लब सेविला के बीच होने वाले यूरोपा लीग राउंड ऑफ-32 के मुकाबले से पहले यहां फुटबाल प्रशंसकों के बीच हुई हिंसक झड़प में चार लोगों को गोली लगी। दोनों टीमों के बीच गुरुवार रात मैच खेला जाएगा। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, यह हिंसक घटना बुधवार रात 9.30 बजे कोलेसिएम के पास हुई जहां चार लागों को गोली लगी। इसमें दो स्पेनिश, एक अमेरिकी और एक ब्रिटिश व्यक्ति शामिल है।

राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट:लक्ष्य सेन पहुंचे प्रीक्वार्टर फाइनल में

युवा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों लक्ष्य सेन और हर्षील दानी ने विपरीत हालात में जीत के साथ बुधवार को यहां 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष एकल प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पिछले साल एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण और विश्व जूनियर चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले लक्ष्य ने पश्चिम बंगाल के अरिंताप दासगुप्ता को एकतरफा मुकाबले में 21-10 21-10 से हराया। उन्होंने तीसरे दौर में विपुल सैनी को 21-14 21-13 से हराया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें