फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRCB vs RR 2024: कैसे रियान पराग बने राजस्थान रॉयल्स के लिए तुरुप का इक्का? आर अश्विन ने किया एक्सप्लेन

RCB vs RR 2024: कैसे रियान पराग बने राजस्थान रॉयल्स के लिए तुरुप का इक्का? आर अश्विन ने किया एक्सप्लेन

राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराकर क्वॉलिफायर-2 के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है। क्वॉलिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होना है।

RCB vs RR 2024: कैसे रियान पराग बने राजस्थान रॉयल्स के लिए तुरुप का इक्का? आर अश्विन ने किया एक्सप्लेन
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 02:07 PM
ऐप पर पढ़ें

Riyan Parag Stats in IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) चार विकेट से हराया। 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच खेला गया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से आर अश्विन ने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स की जीत के हीरो रहे रियान पराग, जिन्होंने 26 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली। रियान पराग ने आईपीएल 2024 में दमदार प्रदर्शन किया है। रियान पराग ने आईपीएल 2024 के 14 मैचों की 13 पारियों में 56.70 की औसत से और 151.60 के स्ट्राइक रेट से कुल 567 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक भी शामिल हैं। रियान पराग लंबे समय से राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने जिस तरह से इस साल खेल दिखाया है, यह कहना गलत नहीं होगा कि वह राजस्थान रॉयल्स के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए हैं। मैन ऑफ द मैच अश्विन ने रियान पराग की जमकर तारीफ की।

पीटरसन की कोहली को 'विराट' सलाह, अगर ट्रॉफी जीतनी है तो RCB का साथ...

अश्विन ने जियो सिनेमा पर कहा, 'बल्लेबाजों, खास तौर पर जूनियर बल्लेबाजों को पूरी स्पष्टता के साथ रोल दिए गए। यह काफी महत्वपूर्ण है। रियान 17 साल की उम्र में टीम में आया था और वह पिछले कुछ सालों में मैच्योर हुआ है। इस सीजन में पहली बार उसे अपना रोल को लेकर स्पष्टता मिली। मुझे उसकी क्षमता पर कोई शक नहीं था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ उसने कवर के ऊपर से जो शॉट मारा, मेरा मानना है कि बहुत से बल्लेबाज वैसा शॉट नहीं मार पाते। उसकी प्रतिभा और इस सीजन में उसके प्रदर्शन के आधार पर, मुझे लगता है कि वह जहां चाहे वहां पहुंच सकता है।'

रायुडू ने कुरेदे RCB के जख्म- IPL ट्रॉफी जीतने के लिए सिर्फ जुनून...

आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप की बात करें तो इस लिस्ट में आरसीबी के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली टॉप पर बने हुए हैं। विराट कोहली ने 15 मैचों की 15 पारियों में 61.75 की औसत से और 154.70 के स्ट्राइक रेट से कुल 741 रन बनाए हैं।