फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटRCB vs LSG: मयंक यादव ने फिर बरपाया रफ्तार का कहर, तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड; IPL में रचा इतिहास

RCB vs LSG: मयंक यादव ने फिर बरपाया रफ्तार का कहर, तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड; IPL में रचा इतिहास

Mayank Yadav RCB vs LSG IPL 2024: युवा पेसर मयंक यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ घातक गेंदबाजी की। वह फिर से प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने एक धांसू रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

RCB vs LSG: मयंक यादव ने फिर बरपाया रफ्तार का कहर, तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड; IPL में रचा इतिहास
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 03 Apr 2024 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में फिर से रफ्तार का कहर बरपाया है। उन्होंने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और लखनऊ ने 28 रन से जीत दर्ज की। मयंक ने 4 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। वह लगातार दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल डेब्यू करते हुए भी तीन विकेट लिए थे और जमकर सुर्खियां बटोरीं।

21 वर्षीय मयंक लगातार दूसरे मैच में 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए नजर आए। उन्होंने मौजूदा सीजन में सबसे तेज गेंद डालने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 156.7 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से गेंद फेंकी। मयंक ने पंजाब के सामने 155.8 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से बॉल की थी। उन्होंने साथ ही इतिहास रच डाला है। वह आईपीएल में सबसे अधिक 155 प्लस किलोमीटर प्रतिघंटा की डिलीवरी डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने तीन बार यह कमाल किया। उमरान मलिक और एनरिक नॉर्खिया ने दो-दो मर्तबा इतनी रफ्तार से गेंद फेंकी।

मयंक ने एक और कारनामा अंजाम दिया है। उन्होंने शुरुआती दो आईपीएल मैचों में तीन विकेट हॉल लेने वाले स्पेशल क्लब में एंट्री कर ली है। वह ऐसा करने वाले छठे गेंदबाज हैं। उनसे पहले लिस्ट में लसिथ मलिंगा, अमित सिंह, मयंक मारकंडे, के कूपर और जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज हैं। बता दें कि मयंक ने आरसीबी के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार का शिकार किया। मैक्सवेल का खाता नहीं खुला। ग्रीन ने 9 रन बनाकर बोल्ड हुए जबकि पाटीदार ने 29 रन जोड़े।

मयंक आरसीबी के विरुद्ध प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के बाद बेहद खुश दिखे। उन्होंने कहा, 'वाकई अच्छा लग रहा है। दो मैचों में दो प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड। मुझे इस बात की ज्यादा खुशी है कि हमने दोनों मैच जीते। मेरा लक्ष्य देश के लिए खेलना है। मुझे लगता है कि यह तो बस शुरुआत है।  मैंने कैमरून ग्रीन के विकेट को सबसे ज्यादा एंजॉय किया। तेज गेंदबाजी के लिए कई चीजें अहम हैं, जिसमें डाइट, नींद, ट्रेनिंग शामिल है। मैं अपनी डाइट और रिकवरी का ख्याल रख रहा हूं और आईस बाथ भी ले रहा हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें