फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024 : विराट कोहली ने क्रिस गेल का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, RCB के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने

IPL 2024 : विराट कोहली ने क्रिस गेल का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, RCB के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने

आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में चार छक्के लगाकर क्रिस गेल का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा दिया है। वह बेंगलुरु के लिए सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

IPL 2024 : विराट कोहली ने क्रिस गेल का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, RCB के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 29 Mar 2024 09:42 PM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शुक्रवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। विराट कोहली आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में हैं। विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने इस मैच से पहले आरसीबी के लिए सर्वाधिक छक्के लगाए थे। 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली ने 59 गेंद में 83 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान कोहली ने 4 छक्के और इतने ही चौके लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 140 का रहा। विराट कोहली ने शुक्रवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान आईपीएल के इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया।

विराट कोहली ने आरसीबी के लिए 241 छक्के लगाए हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं। उन्होंने बेंगलुरु के लिए 239 छक्के लगाए हैं। तीसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं, उन्होंने आरसीबी के लिए खेलते हुए 238 छक्के जड़े थे। ग्लेन मैक्सवेल ने 67, फाफ डुप्लेसी ने 50, दिनेश कार्तिक ने 37, रॉस टेलर ने 31 और रॉबिन उथप्पा ने 30 छक्के मारे हैं। 

पिछले सीजन KKR की कप्तानी करने वाले नितीश राणा RCB के खिलाफ मैच से हुए बाहर, जानिए क्यों?

आईपीएल में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा छक्के
241-विराट कोहली*
239 - क्रिस गेल
238 - एबी डिविलियर्स
  67 - ग्लेन मैक्सवेल
  50 - फाफ डु प्लेसिस
  35 - दिनेश कार्तिक
  31 - रॉस टेलर
  30- रॉबिन उथप्पा