फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटपिछले सीजन KKR की कप्तानी करने वाले नितीश राणा RCB के खिलाफ मैच से हुए बाहर, जानिए क्यों?

पिछले सीजन KKR की कप्तानी करने वाले नितीश राणा RCB के खिलाफ मैच से हुए बाहर, जानिए क्यों?

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान नितीश राणा आईपीएल 2024 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। उनकी जगह अनुकूल रॉय को मौका मिला है।

पिछले सीजन KKR की कप्तानी करने वाले नितीश राणा RCB के खिलाफ मैच से हुए बाहर, जानिए क्यों?
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 29 Mar 2024 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में केकेआर ने दो बदलाव किए हैं। पिछले सीजन टीम की कप्तानी करने वाले नितीश राणा को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह अनुकूल रॉय को मौका दिया गया है। हालांकि टॉस के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर टीम संयोजन को लेकर दुविधा में थे। हालांकि उन्होंने बाद में बताया कि अनुकूल रॉय को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। 

नितीश राणा का नाम प्लेइंग इलेवन में ना देखकर फैंस को थोड़ा झटका लगा क्योंकि आईपीएल 2023 के दौरान राणा ने टीम की कप्तानी की थी। हालांकि उनके नेतृत्व में कोलकाता की टीम 7वें स्थान पर रही थी। उनकी कप्तानी की कईयों ने तारीफ भी की थी। 2022 में कोलकाता में शामिल होने के बाद से, अनुकूल रॉय ने पिछले दो वर्षों में फ्रेंचाइजी के लिए केवल 6 मैच खेले हैं, जहां उन्होंने आईपीएल 2022 और 2023 में क्रमशः 1 और 3 विकेट लिए।

RCB Vs KKR: टॉस पर कंफ्यूज हो गए श्रेयस अय्यर, टीम में बदलाव लेकिन नाम बताना गए भूल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नितीश राणा चोटिल हैं, जिसके कारण वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले में खेलने नहीं उतरे हैं। फाफ डुप्लेसी के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम इस मैच में बिना बदलाव के उतरी है। 

प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), कैमरन ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल