फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIPL 2024: शुभमन गिल को बहुत कुछ सीखना है...GT कैप्टन को लेकर ये क्या बोल गए डेविड मिलर

IPL 2024: शुभमन गिल को बहुत कुछ सीखना है...GT कैप्टन को लेकर ये क्या बोल गए डेविड मिलर

David Miller on GT Captain Shubman Gill: शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर खिसक गई है। गुजरात को अपने 11वें मैच में आरसीबी के हाथों हार झेलनी पड़ी।

IPL 2024: शुभमन गिल को बहुत कुछ सीखना है...GT कैप्टन को लेकर ये क्या बोल गए डेविड मिलर
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 May 2024 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस (जीटी) की आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग समाप्त हो चुकी हैं। जीटी को अपने 11वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के हाथों चार विकेट से हार झेलनी पड़ी। गुजरात की टीम एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 147 रन पर ऑलआउट हो गई थी। जीटी पॉइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर खिसक गई है। एक तरफ जीटी निराशाजनक प्रदर्शन कर रही तो दूसरी और पिछले कुछ मैचों में गिल का बल्ला भी नहीं चला है। ऐसे में गिल को आलोचनाओं का समाना करना पड़ रहा है। वहीं, गुजरात के  सीनियर बल्लेबाज डेविड मिलर अपने कप्तान के सपोर्ट में आगे आए हैं।

मिलर का कहना है कि 24 वर्षीय गिल को बहुत कुछ सीखना है और वह नई भूमिका के साथ तेजी से 'सामंजस्य' बैठा रहे हैं। बतौर ओपनर उतरे गिल ने आरसीबी के विरुद्ध 7 गेंदों में दो रन बनाए जबकि मिलर ने 20 गेंदों में 30 रन की पारी खेली। मिलर ने आरसीबी वर्सेस जीटी मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''शुभमन एक असाधारण खिलाड़ी हैं, जैसा कि हम सभी जानते हैं। वह अब भी युवा है और उसे बहुत कुछ सीखना है लेकिन मुझे लगता है कि वह कप्तानी के साथ वास्तव में अच्छी तरह तालमेल बैठा रहा है।'' उन्होंने कहा, ''लेकिन मुझे लगता है कि यह कठिन भी है क्योंकि गलती की गुंजाइश बहुत कम है।'' बता दें कि हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस (एमआई) से जुड़ने के बाद गिल को जीटी की कमान मिली थी।

जीटी के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल के मौजूदा सीजन में नहीं खेल रहे हैं। वह टखने की सर्जरी से उबर रहे हैं। उन्हें पूरी तरह फिट होने में अभी कई महीने लगेंगे। मिलर का मानना है कि अनुभवी शमी की गैर मौजूदगी भी टीम के खराब प्रदर्शन का एक कारण है। उन्होंने कहा, ''बेशक शमी ने पावर प्ले में शानदार प्रदर्शन किया था। इसलिए हमें ऐसा लगता है कि पावरप्ले में हमें उनकी कमी खल रही है। उन्होंने विकेट चटकाए और इकोनॉमी रेट को कम रखा।'' गुजरात को अपने अगले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से भिड़ना है। दोनों की 10 मई को अहमदाबाद के मैदान पर टक्कर होगी।