फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटRCB vs GT : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की उम्मीद कायम, ये 5 टीमें हुईं बाहर

RCB vs GT : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की उम्मीद कायम, ये 5 टीमें हुईं बाहर

विराट कोहली (73) की फॉर्म में वापसी और ग्लेन मैक्सवेल की नाबाद 40 रन की आतिशी पारी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस को आठ विकेट से मात देकर टीम की प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा।

RCB vs GT : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की उम्मीद कायम, ये 5 टीमें हुईं बाहर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 20 May 2022 05:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस को एक अहम मुकाबले में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 168 रन बनाए। इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोहली और फाफ के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर 18.4 ओवर में दो विकेट पर 170 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ बैंगलोर की टीम तालिका में टॉप-4 में पहुंच गई है।

बैंगलोर के 14 मैच में 16 अंक हो गए हैं। इसी के साथ सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। क्योंकि इनके अभी 12 अंक हैं हालांकि दोनों टीमों के 1-1 मैच बाकी हैं। लेकिन ये मैच जीतने के बाद भी उनके 14 अंक ही होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं। 

इससे पहले, कप्तान हार्दिक पंड्या के अर्धशतक की मदद से गुजरात टाइटंस ने पांच विकेट पर 168 रन बनाये थे । पिछले कुछ मैचों से बड़ी पारी नहीं खेल सके हार्दिक ने 47 गेंद में नाबाद 62 रन बनाकर प्लेआफ की तैयारी पुख्ता की।

जवाब में आरसीबी के लिये कोहली ने 54 गेंद में 73 और कप्तान फाफ डु प्लेसी ने 38 गेंद में 44 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 115 रन जोड़े। ग्लेन मैक्सवेल 18 गेंद में 40 रन बनाकर नाबाद रहे और आरसीबी ने आठ गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की । 

इस जीत से आरसीबी 16 अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर है लेकिन उसे दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा। दिल्ली के हारने पर आरसीबी प्लेआफ में पहुंच जाएगी। 

वानखेड़े स्टेडियम पर 'कोहली कोहली' की गूंज के बीच कोहली ने फॉर्म में वापसी की। स्टेडियम में मौजूद दर्शक पूर्व भारतीय कप्तान को फॉर्म मे लौटते देखकर काफी उत्साहित नजर आये। कोहली ने तीसरे ही ओवर में मोहम्मद शमी को दो चौके जड़े । इसके बाद हार्दिक को एक चौका लगाकर अपने तेवर जाहिर किये । राशिद की गेंद पर लगाये शॉट से उनका आत्मविश्वास बढा और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। 
दूसरे छोर पर कप्तान फाफ डु प्लेसी ने उनका बखूबी साथ निभाया । डु प्लेसी के आउट होने के बाद मैक्सवेल ने कोहली का साथ दिया । कोहली 17वें ओवर में स्टम्प आउट हुए लेकिन तब तक टीम की जीत पक्की कर चुके थे।

हार्दिक पांड्या ने फिर से खेली दमदार पारी, टीम इंडिया के सलेक्शन के लिए दावेदारी हुई पक्की

इससे पहले आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात के तीन विकेट दस ओवर में 72 रन पर निकाल दिये थे। ऋधिमान साहा ने 22 गेंद में 31 रन बनाये लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं सके। साहा के सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल सस्ते में आउट हो गए । जोश हेजलवुड की बेहतरीन गेंद पर उन्होंने स्लिप में शॉट खेला जहां ग्लेन मैक्सवेल ने अपने दाहिने ओर डाइव लगाकर शानदार कैच लपका। इस आईपीएल में अपने चिर परिचित फॉर्म में नहीं दिख रहे मैथ्यू वेड को मैक्सवेल ने पगबाधा आउट किया । वेड को हालांकि लगा था कि उन्होंने स्वीप शॉट खेला है और उन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले पर रिव्यू भी लिया

लेकिन वह पगबाधा आउट करार दिये गए। अल्ट्रा एज से गेंद की स्पष्ट मूवमेंट पकड़ में नहीं आई और टीवी अंपायर मैदानी अंपायर के फैसले के साथ गए। साहा ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का जड़ा । कप्तान पंड्या के साथ गलतफहमी का शिकार होकर वह रन आउट हो गए । 

epaper