फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRCB vs DC : विराट कोहली 250 आईपीएल मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी बनेंगे, एमएस धोनी और रोहित शर्मा कर चुके हैं ये कारनामा

RCB vs DC : विराट कोहली 250 आईपीएल मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी बनेंगे, एमएस धोनी और रोहित शर्मा कर चुके हैं ये कारनामा

विराट कोहली 250 आईपीएल मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी बनने वाले हैं। आईपीएल में सिर्फ तीन खिलाड़ियों ने 250 से ज्यादा मैच खेले हैं। एमएस धोनी, रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ये कारनामा कर चुके हैं।

RCB vs DC : विराट कोहली 250 आईपीएल मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी बनेंगे, एमएस धोनी और रोहित शर्मा कर चुके हैं ये कारनामा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 May 2024 09:14 PM
ऐप पर पढ़ें

RCB vs DC : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे। दोनों टीमों के लिए काफी अहम मुकाबला है। अगर आरसीबी हारती है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी, जबकि हारने के बाद भी दिल्ली की टीम प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी लेकिन उसके लिए आगे की राह मुश्किल हो जाएगी। विराट कोहली ने आईपीएल में 249 मैच खेले हैं और रविवार को मैच में उतरते ही वह अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा लेंगे। 

विराट कोहली रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में अपना 250वां आईपीएल मैच खेलने उतरेंगे। वह ऐसा करने वाले चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे। आईपीएल की शुरुआत से ही कोहली आरसीबी से जुड़े हुए हैं। वह एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए 250 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। एमएस धोनी, रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली से ज्यादा मैच खेले हैं लेकिन इन सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल में दो या उससे अधिक टीमों के लिए खेला है। 

एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना 15वां सीजन खेल रहे हैं। चेन्नई के अलावा धोनी ने राइजिंग सुपर जायंट्स के लिए आईपीएल 2016 और 2017 में खेला था। रोहित शर्मा ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत डेक्कन चार्जर्स के साथ किया था। उन्होंने 2008 से 2010 तक टीम का प्रतिनिधित्व किया था। वह मुंबई इंडियंस से 2011 में जुड़े थे और उसके बाद से वह फ्रेंचाइजी के साथ हैं। 

शुभमन गिल ने शतक लगाने के बाद मनाया था जमकर जश्न, रवि शास्त्री ने खोज निकाली वजह

दिनेश कार्तिक ने अलग-अलग टीमों के लिए आईपीएल में खेला है। वह दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस, पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रहे हैं। दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी में आरसीबी में शामिल हुए।