rcb vs dc match turning point kagiso rabada 3 wickets in an over - RCBvsDC: कगिसो रबाडा ने एक ओवर में झटके 3 विकेट, पलट गया मैच का रुख DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

RCBvsDC: कगिसो रबाडा ने एक ओवर में झटके 3 विकेट, पलट गया मैच का रुख

kagiso rabada  pti

कगिसो रबाडा (21 रन पर 4 विकेट) के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (67) के बेहतरीन अर्धशतक की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने यहां एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12वें संस्करण के 20वें मैच में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बैंगलोर को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया और फिर 18.5 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

एक ओवर में 3 विकेट लेकर रबाडा ने पलटा मैच
कगिसो रबाडा की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली ने बेंगलोर को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया और फिर छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रबाडा ने एक ही ओवर में तीन विकेट झटके। विराट कोहली और अक्षदीप नाथ के बाद रबाडा ने पवन नेगी को भी पवेलियन भेजा।

IPL 2019: विराट कोहली की RCB की छठी हार, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक 

कगिसो रबाडा ने सबसे पहले कप्तान विराट कोहली को आउट किया कगिसो रबाडा की गेंद पर श्रेयस अय्यर ने विराट का कैच लपका। कगिसो रबाडा ने एक ही ओवर में आरसीबी को दूसरा झटका दिया। रबाडा ने अक्षदीप नाथ को पवेलियन भेजा। नाथ 12 गेंदों में 19 रन की पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने 4 चौके जडे़। इसके बाद उन्होंने पवन नेगी को बिना खाता खोले पवेलियन लौटाया।

बैंगलोर की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 33 गेंदों की पारी में एक चौके और दो छक्के की मदद से 41 रन बनाए। मोइन अली ने 18 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के की मदद से 32 रन का योगदान दिया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए सबसे ज्यादा 37 रन की साझेदारी की।

IPL : दिल्ली कैपिटल्स से हारे, लेकिन विराट कोहली ने बनाया ये रिकॉर्ड 

बैंगलोर ने आखिरी 4 ओवर में खोए 4 विकेट
बैंगलोर ने अंतिम चार ओवर में 35 रन बनाए और चार विकेट भी गंवाए। दिल्ली के लिए रबाडा ने सबसे अधिक चार विकेट चटकाए। इन चार विकेटों में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के विकेट भी शामिल हैं। उनका टी-20 में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। रबाडा लीग में अब तक 11 विकेट ले चुके हैं और गेंदबाजों में शीर्ष पर आ गए हैं। रबाडा के अलावा क्रिस मोरिस ने दो और अक्षर पटेल तथा संदीप लामिछाने ने एक-एक विकेट लिया। 

बता दें कि दिल्ली की छह मैचों में यह तीसरी जीत है और अब वह आठ टीमों की अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, बैंगलोर को लगातार छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर आईपीएल के इतिहास में पहली ऐसी टीम नहीं है, जिसे लीग के पहले छह मैचों में हार मिली है। बैंगलोर से पहले दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) को भी 2013 में पहले छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rcb vs dc match turning point kagiso rabada 3 wickets in an over