फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटविराट कोहली ने चुनी अल्टीमेट स्ट्रीट क्रिकेट टीम, डिविलियर्स से लेकर रसेल-राशिद तक शामिल; ये है एकमात्र भारतीय

विराट कोहली ने चुनी अल्टीमेट स्ट्रीट क्रिकेट टीम, डिविलियर्स से लेकर रसेल-राशिद तक शामिल; ये है एकमात्र भारतीय

Virat Kohli Ultimate Street Cricket Team: विराट कोहली ने अपनी पसंदीदा अल्टीमेट स्ट्रीट क्रिकेट टीम में एबी डिविलियर्स से लेकर आंद्रे रसेल और राशिद खान तक को जगह दी है। उन्होंने बुमराह को भी चुना है।

विराट कोहली ने चुनी अल्टीमेट स्ट्रीट क्रिकेट टीम, डिविलियर्स से लेकर रसेल-राशिद तक शामिल; ये है एकमात्र भारतीय
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के स्टार प्लेयर विराट कोहली ने अपनी पसंदीदा अल्टीमेट स्ट्रीट क्रिकेट टीम चुनी है। उन्हें अपने अलावा चार खिलाड़ियों को चुनना था, जिसमें कम से कम एक विकेटकीपर, एक बल्लेबाज और एक गेंदबाज हो। कोहली ने साउथ अफ्रीका और आरसीबी के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स को विकेटकीपर के रूप में शामिल किया। कोहली और डिविलियर्स काफी अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और गुजरात टाइटंस (जीटी) के लेग स्पिर राशिद खान को जगह दी। कोहली ने मुंबई इंडियंस (एमआई) के धाकड़ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी रखा है। वह टीम में एकमात्र भारतीय हैं।

कोहली ने आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच से पहले कहा, ''मेरे अलावा टीम में एबी डिविलियर्स होंगे। वह विकेटकीपर बल्लेबाज रहेंगे। साथ ही जसप्रीत बुमराग और आंद्रे रसेल हैं। चार प्लेयर हो चुके हैं। राशिद खान पांचवें खिलाड़ी हैं।'' कोहली की ड्रीम अल्टीमेट स्ट्रीट क्रिकेट टीम कुछ ही देर में इंस्टाग्राम पर चर्चा का विषय बन गई और सोशल मीडिया यूजर्स अपनी राय साझा कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'कोहली ने पांच गेंदबाजी विकल्प और पांच बल्लेबाजी विकल्प चुने हैं। सभी बेहतरीन फील्डर हैं।'' दूसर ने कमेंट किया, ''ब्रो कोहली अपने दोस्त एबी डिविलियर्स को कभी नहीं भूलते।'' अन्य यूजर ने कहा ''चाहे कुछ भी हो एबी डिविलियर्स हमेशा कोहली की पहली पसंद रहेंगे।"

कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। वह आईपीएल 2024 में अभी तक 13 मैचों में 66.1 की औसत से 661 रन बटोर चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट (155.16) शानदार है। उन्होंने एक अर्धशतक और पांच अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। कोहली के सिर ऑरेंज कैप सजी है। वह शनिवार को एम चिन्नास्वाामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना जलवा बिखेरने की फिराक में होंगे। दोनों टीमों का यह आखिरी लीग मुकाबला है। आरसीबी और सीएसके के पास प्लेऑफ में एंट्री करने का चांस है। हालांकि, हाई-वोल्टेज मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। अगर मैच बारिश में धुला तो आरसीबी की प्लेऑफ की उम्मीदें भी धुल जाएंगी।