फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRCB vs CSK मैच में क्या है 18 नंबर का महत्व? विराट कोहली का है गजब का कनेक्शन

RCB vs CSK मैच में क्या है 18 नंबर का महत्व? विराट कोहली का है गजब का कनेक्शन

RCB vs CSK का मैच आज बेंगलुरु में खेला जाने वाला है। आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए आरसीबी वर्सेस सीएसके का मैच वर्चुअल क्वॉर्टर फाइनल सरीखा है। ऐसा ही एक हैरान करने वाला फैक्ट है नंबर 18।

RCB vs CSK मैच में क्या है 18 नंबर का महत्व? विराट कोहली का है गजब का कनेक्शन
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 11:48 AM
ऐप पर पढ़ें

RCB vs CSK का मैच आज बेंगलुरु में खेला जाने वाला है। आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए आरसीबी वर्सेस सीएसके का मैच वर्चुअल क्वॉर्टर फाइनल सरीखा है। आज इस मैच से जुड़े तमाम फैक्ट्स चर्चा में हैं। ऐसा ही एक हैरान करने वाला फैक्ट है नंबर 18 से कनेक्शन। जीहां, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इस मैच का 18 नंबर से बहुत जबर्दस्त कनेक्शन है। साल 2013 से आरसीबी की टीम इस तारीख पर हुआ कोई भी मैच हारी नहीं है। गौरतलब है कि यह मैच आरसीबी के होम ग्राउंड पर खेला जाना है। मैच को लेकर फैन्स का रोमांच चरम पर है, लेकिन बारिश की भविष्यवाणी ने आरसीबी के चाहने वालों की धड़कनें बढ़ा रखी हैं। असल में अगर मैच बारिश के चलते धुल गया तो आरसीबी की उम्मीदें भी धुल जाएंगी। 

कोहली का भी है 18 नंबर से कनेक्शन
आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच का 18 नंबर से सबसे पहला कनेक्शन है विराट कोहली की जर्सी। विराट कोहली 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं। इसके अलावा यह मैच 18 तारीख को खेला जा रहा है। खास बात यह है कि 18 तारीख को खेले गए मैचों में विराट कोहली का प्रदर्शन और भी निखरकर सामने आता है। इसके अलावा अगर यह मैच पूरा खेला गया तो आरसीबी को प्लेऑफ में क्वॉलीफाई करने 18 रनों से जीत हासिल करनी होगी। इतना ही नहीं, अगर आरसीबी की टीम इस मैच में चेज करने उतरती है तो उसे 18.1 ओवर में चेन्नई के लक्ष्य को हासिल करना होगा। 

इंपैक्ट प्लेयर रूल पर क्या है विराट की राय, रोहित से कितना हैं सहमत?
18 मई को चमकती है आरसीबी

एक खास बात यह भी है कि 18 मई को आरसीबी की किस्मत का सितारा बुलंदियों पर रहता है। साल 2013 से अब तक आरसीबी ने 18 मई को चार मैच खेले हैं और एक भी बार हार का सामना नहीं किया है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस तारीख को विराट कोहली का प्रदर्शन भी अलग ही लेवल का होता है। 18 मई को खेले गए मैचों में कोहली ने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है। 2013 और 2014 में आरसीबी ने 18 मई को चेन्नई सुपर किंग्स को ही मात दी थी। 2013 में विराट ने नाबाद 56 रन तो 2014 के मैच में बेहद अहम 27 रन बनाए थे। 2016 में आरसीबी के सामने किंग्स इलेवन पंजाब थी। तब कोहली ने 113 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इसी तरह साल 2023 में आरसीबी ने 18 मई को हैदराबाद को हराया था। इस मैच में कोहली ने शानदार शतक बनाया था।