फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRCB vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक पारी में बनाए 287 रन

RCB vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक पारी में बनाए 287 रन

RCB vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में एक पारी में सबसे बड़े स्कोर का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस बार हैदराबाद ने 20 ओवरों में 287 रन बना डाले। इससे पहले उन्होंने एमआई के खिलाफ 277 रन बनाए थे।

RCB vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एक पारी में बनाए 287 रन
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 15 Apr 2024 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

RCB vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में एक पारी में सबसे बड़े स्कोर का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। हैदराबाद ने 20 ओवर में 287 रन बना डाले। इससे पहले उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 रन बनाए थे। इस मैच में एसआरएच के लिए ट्रेविस हेड ने शतक लगाया। हेनरिक क्लासेन के बल्ले से तेज-तर्रार अर्धशतक निकला। वहीं, अभिषेक शर्मा, एडेन मारक्रम और अब्दुल समद ने भी छोटी, लेकिन आक्रामक पारियां खेलीं। हैदराबाद की टीम इस मैच में टॉस हार गई थी। इसके बाद वह पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर हुई थी। लेकिन हैदराबाद के ओपनरों ने पहले ही ओवर से दिखा दिया कि बल्लेबाजी उनकी मजबूरी नहीं है। पहले ही ओवर से रनों की जो बरसात शुरू हुई तो फिर 20वें ओवर तक चलती रही। आखिर में बोर्ड पर तीन विकेट के नुकसान पर 287 का स्कोर था। 

यह हैं आईपीएल के हाइएस्ट टोटल
अगर आईपीएल के हाइएस्ट टोटल्स की बात करें तो हैदराबाद ने इसी सीजन में मुंबई के खिलाफ हैदराबाद में तीन विकेट पर 277 का स्कोर बनाया था। कुछ ही मैच के बाद वाइजैग में केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट पर 277 का स्कोर बना दिया था। आईपीएल का तीसरा हाइएस्ट टोटल साल 2013 का है जो आरसीबी ने बनाया था। सामने पुणे वॉरियर्स की टीम थी और मुकाबला खेला गया था बेंगलुरु में। स्कोर बना था पांच विकेट के नुकसान पर 263 रन। वहीं, साल 2023 में एलएसजी ने पंजाब किंग्स के सामने सात विकट पर 257 रनों का स्कोर बनाया था, जो मोहाली में बना था।

पथिराना के सेलिब्रेशन का क्या है राज? गेंदबाज ने बताया किससे प्रभावि
टी-20 के सबसे बड़े स्कोर

अगर टी-20 में सबसे बड़े स्कोर की बात करें तो यह रिकॉर्ड नेपाल के नाम है। उसने साल 2023 में मंगोलिया के खिलाफ तीन विकेट पर 314 रन बनाए थे। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एसआरएच का 287 का स्कोर है, जो इस सीजन में बेंगलुरु में बना है। तीसरे नंबर पर है अफगानिस्तान, जिसने साल 2019 में आयरलैंड के खिलाफ चार विकेट पर 278 रन बनाए थे। 278 का ही स्कोर चौथे नंबर पर भी है जो 2019 में ही चेक रिपब्लिक ने टर्की के खिलाफ चार विकेट के नुकसान पर बनाया था। इसके अलावा पांचवें नंबर पर आईपीएल 2024 का एसआरएच का 277/3 का स्कोर है, जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ बना था।

हार्दिक की गेंद पर धोनी उड़ा रहे थे सिक्स, ऐसा था रोहित का रिएक्शन
एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के

हैदराबाद की पारी में कई दिलचस्प रिकॉर्ड भी बने। इस दौरान एक पारी में 22 छक्के लगे। इससे पहले 2013 में पुणे वर्सेस आरसीबी मैच में 21 छक्के लगे थे। 2016 में आरसीबी और गुजरात लायंस के मैच में 20 छक्के, 2017 में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात लायंस के मैच में भी 20 छक्के और 20 ही छक्के लगे थे इसी सीजन में मुंबई और हैदराबाद के मैच में।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें