फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRCB vs CSK Pitch Report: बेंगलुरु की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

RCB vs CSK Pitch Report: बेंगलुरु की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें

RCB vs CSK Pitch Report- रॉयल चैलेंजर्स वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 का 68वां मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। आरसीबी वर्सेस सीएसके मुकाबला शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।

RCB vs CSK Pitch Report: बेंगलुरु की पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज और किसे मिलेगा फायदा, जानें
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 01:05 PM
ऐप पर पढ़ें

RCB vs CSK Pitch Report- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला आज यानी शनिवार 18 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। आरसीबी वर्सेस सीएसके मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होना है, वहीं टॉस के लिए दोनों कप्तान -फाफ डुप्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़- आधा घंटा पहले मैदान पर उतरेंगे। बेंगलुरु वर्सेस चेन्नई मुकाबले के जरिए ही आईपीएल 2024 प्लेऑफ की चौथी टीम का फैसला होगा। अभी तक केकेआर, आरआर और एसआरएच नॉकआउट स्टेज में पहुंच चुकी है। सीएसके को प्लेऑफ का टिकट हासिल करने के लिए यह मैच जीतना होगा। वहीं आरसीबी को अगले चरण में पहुंचने के लिए चेन्नई को 18.1 ओवर में या 18 रन से मैच हराना होगा। आइए आरसीबी वर्सेस सीएसके मैच से जुड़ी अहम जानकारियों पर एक नजर डालते हैं-

आरसीबी वर्सेस सीएसके लाइव वेदर अपडेट

आरसीबी वर्सेस सीएसके पिच रिपोर्ट

एम चिन्नास्वामी की पिच हर साल की तरह इस साल भी बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रही है। यहां अभी तक खेले गए 6 मुकाबलों में से तीन मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं, वहीं इतने ही मुकाबले टारगेट का पीछा करने वाली टीम जीती है। आरसीबी ने अपने होम ग्राउंड पर 6 में से तीन ही मैच जीते हैं। बेंगलुरु में मैच की शुरुआत में बारिश होने के अधिक चांसेस है जिस वजह से खेल देरी से शुरू हो सकता है। बारिश के चलते टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करने का फैसला ले सकती है।

BCCI ने हार्दिक पांड्या पर लगाया बैन, इस गलती की वजह से नहीं खेल पाएंगे IPL 2025 का पहला मैच

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम IPL आंकड़े और रिकॉर्ड्स

मैच- 94
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 40
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 50
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 50
टॉस हारकर जीते गए मैच- 40
बिना परिणाम वाले मैच- 4
हाईएस्ट स्कोर- 287/3
लोएस्ट स्कोर- 82
पहली पारी का औसतन स्कोर- 167
हाईएस्ट स्कोर इन चेज- 213

RCB vs CSK मैच में क्या है 18 नंबर का महत्व? विराट कोहली का है गजब का कनेक्शन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

आरसीबी और सीएसके का आईपीएल के इतिहास में कुल 32 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें 21 मैच जीतकर चेन्नई ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। वहीं बेंगलुरु के हाथ इस दौरान 10 जीत लगी है। दोनों टीमों के बीच खेले गए एक मैच का नतीजा नहीं निकल पाया था। वहीं पिछले 6 मुकाबलों में चेन्नई ने बेंगलुरु को 5 बार हराकर अपना शिकंजा कसा हुआ है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कुल 10 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें सीएसके ने 5 तो आरसीबी ने 4 मैच जीते हैं। यहां दोनों के बीच खेले गए एक मुकाबले का नतीजा नहीं निकल पाया था।