फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटएमएस धोनी की मौजूदगी से प्रेशर नहीं बल्कि...वर्चुअल नॉकआउट से पहले ये क्या बोल गया RCB ऑलराउंडर

एमएस धोनी की मौजूदगी से प्रेशर नहीं बल्कि...वर्चुअल नॉकआउट से पहले ये क्या बोल गया RCB ऑलराउंडर

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ऑलराउंडर स्वप्निल सिंह ने सीएसके के खिलाफ वर्चुअल नॉकआउट से पहले दिग्गज एमएस धोनी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि धोनी की मौजूदगी से प्रेशर नहीं होगा बल्कि प्रेरणा मिलेगी।

एमएस धोनी की मौजूदगी से प्रेशर नहीं बल्कि...वर्चुअल नॉकआउट से पहले ये क्या बोल गया RCB ऑलराउंडर
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 May 2024 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच शनिवार को आईपीएल 2024 का 68वां मैच खेला जाएगा। दोनों की बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टक्कर होगी। आरसीबी और सीएसके का यह आखिरी लीग मैच है, जो वर्चुअल नॉकआउट है। सीएसके के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को देखने के लिए फैंस बेकरार होंगे। अटकलें लग रही हैं कि धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है। वहीं, आरसीबी के ऑलराउंडर स्वप्निल सिंह ने कहा है कि धोनी की मौजूदगी हमारी टीम के लिए दबाव नहीं बल्कि प्रेरणा का काम करेगी।

स्वप्निल ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा, "माही भाई हमारे सामने होंगे। जब आप उन्हें देखते हैं तो कुछ यादें सीधे आपके मन में आती हैं। वह मैचों में चीजों को कैसे सिंपल रखते हैं। वह बड़े मैचों में चीजों को और भी सिंपल कैसे रखते हैं। उनका एम चिन्नास्वामी में होना हमारे लिए प्रेशर नहीं बल्कि प्रेरणा है। मैं व्यक्तिगत रूप से उनकी इतने वर्षों की टीचिंग्स को याद रखूंगा और चीजों को बहुत सहज रखूंगा।'' आरसीबी ने मौजूदा सीजन के दूसरे चरण में शानदार प्रदर्शन किया है। आरसीबी ने शुरुआती 8 मैचों में केवल एक जीता। डुप्लेसी ब्रिगेड ने उसके बाद लगातार पांच मुकाबलों में विजयी परचम फहराया। 

क्या अब आरसीबी पर लगातार छठी जीत और प्लेऑफ में एंट्री का अतिरिक्त दबाव होगा? स्वप्निल का कहना है कि आरसीबी पर आखिरी लीग मैच में कोई अतिरिक्त प्रेशर नहीं होगा। उन्होंने कहा, "हम अपने पिछले 7 या 8 मैच से नॉकआउट मुकाबले ही खेल रहे हैं। इस समय यह नॉर्मल लग रहा। सीएसके के खिलाफ एक बड़ा मैच है, इसमें बहुत कुछ दांव पर है। अगर हम एक निश्चित अंतर से जीतते हैं तो हम क्वालीफाई कर लेंगे। लेकिन जब आप खेलते हैं तो आप इन चीजों के बारे में नहीं सोचते हैं। आप सिर्फ अपने खेल पर फोकस करते हैं और अपनी स्किल को एग्जीक्यूट करने का प्रयास करते हैं।''

बता दें कि आरसीबी के 13 मैचों में फिलहाल 12 अंक हैं। उसे दो अंक हासिल करने के साथ-साथ सीएसके से नेट रनरेट भी बेहतर करना होगा। आरसीबी का सिर्फ जीत से काम नहीं चलेगा। आरसीबी को पहले बल्लेबाजी करते हुए कम से कम 18 रनों से जीतना होगा। इसके अलावा, बेंगलुरु टीम 18.1 ओवर में टारगेट चेज करने में सफल रही तो प्लेऑफ में एंट्री कर लेगी। आरसीबी पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है। दूसरी ओर, सीएसके 13 मैचों में 14 अंक के साथ चौथे पायदान पर है। चेन्नई की टीम जीत हासिल करते ही प्लेऑफ में जगह बना लेगी। अगर शनिवार को बेंगलुरु में बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो आरसीबी का पत्ता कट जाएगा।