फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRCB vs CSK: फाफ डुप्लेसी के रन आउट पर हंगामा क्यों बरपा? थर्ड अंपायर की लगी क्लास; वीडियो हुआ वायरल

RCB vs CSK: फाफ डुप्लेसी के रन आउट पर हंगामा क्यों बरपा? थर्ड अंपायर की लगी क्लास; वीडियो हुआ वायरल

Faf Du Plessis Controversial Run out Video: कप्तान फाफ डुप्लेसी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नॉन-स्ट्राइकर एंड पर विवादास्पद रूप से रन आउट हुए। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए अर्धशतक जमाया।

RCB vs CSK: फाफ डुप्लेसी के रन आउट पर हंगामा क्यों बरपा? थर्ड अंपायर की लगी क्लास; वीडियो हुआ वायरल
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

फाफ डुप्लेसी ने शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 के 68वें में अर्धशतकीय पारी खेली। आरसीबी के कप्तान ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 39 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। डुप्लेसी अच्छी लय में नजर आ रहे थे लेकिन 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन लौट गए। वह नॉन-स्ट्राइकर एंड पर विवादास्पद रूप से रन आउट हुए, जिसकी फोटो और वीडियो काफी वायरल हो रहे हैं। डुप्लेसी आउट थे या नहीं, इसे लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा बरपा है। कई लोगों ने थर्ड अंपायर की क्लास लगाई।

दरअसल, स्पिनर मिचेल सैंटनर ने लेग स्‍टंप पर फुल लेंथ गेंद डाली, डिसे रजत पाटीदार ने सीधे बल्ले से खेला। गेंद तेजी से नॉन-स्ट्राइकर छोर की तरफ गई और सैंटनर ने उसे रोकने का प्रयास किया। ऐसे में गेंद सैंटनर की उंगली को छूकर स्टंप से जा टकराई। नॉन-स्ट्राइक एंड पर खड़े डुप्लेसी ने अपना बल्ला क्रीज के अंदर लाने के कोशिश की और तभी चेन्नई के खिलाड़ियों ने अपील कर दी। मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर से मदद मांगी। थर्ड अंपायर ने काफी देर तक चेक किया और डुप्लेसी को आउट करार दिया। थर्ड अंपायर का मानना था कि जब गेंद स्टंप से टकराई, तब डुप्लेसी का बल्ला हवा में था।

थर्ड अंपायर के फैसले पर क्रिकेट फैंस के जमकर रिएक्शन आ रहे हैं। कई लोगों ने कहा कि डुप्लेसी को लेकर दिया गया निर्णय बिलकुल सही था। वहीं, अनेक यूजर ने इसके उलट राय रखी। एक यूजर ने लिखा, ''डुप्लेसी आउट नहीं थे। उनका बल्ला जमीन ग्राउंड से टच था। आईपीएल में सबसे खराब अंपायरिंग जारी हैय़ जड्डू को एक ओवर में 19 रन देने के बाद फाफ ने रन बनाने की गति पकड़ी लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे और आउट हो गए। '' अन्य ने कहा, ''डुप्लेसी पूरी तरह नॉट आउट थे। क्या अंपायर बिलकुल भी होश में नहीं?'' 

डुप्लेसी की फिफ्टी के दम पर आरसीबी ने सीएसके के खिलाफ वर्चुल नॉकआउट में 218/5 का स्कोर खड़ा किया। डुप्लेसी ने विराट कोहली के साथ पहले विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की। कोहली के बल्ले से 29 गेंदों में 47 रन निकले। उन्होंने तीन चौके और चार छक्के लगाए। रजत पाटीदार ने 41 रन और कैमरन ग्रीन ने नाबाद 38 रन का योगदान दिया। सीएसके के लिए शार्दुल ठाकुर ने दो जबकि मिचेल सैंटनर और तुषार देशपांडे ने एक एक-एक विकेट शिकार किया।