फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटविराट कोहली ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में बना दिया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

विराट कोहली ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में बना दिया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। विराट कोहली एक फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

विराट कोहली ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में बना दिया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 19 May 2022 10:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। भले ही इस साल विराट कोहली का बल्ला आरसीबी के लिए आईपीएल 2022 के सीजन में नहीं चला, लेकिन लीग फेज के अपने आखिरी मैच में विराट कोहली ने शानदार पारी खेली। इसी दौरान उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली, जो अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है। 
 
दरअसल, विराट कोहली टी20 क्रिकेट में एक फ्रेंचाइजी के लिए 7000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के लिए टी20 क्रिकेट में 7 हजार रनों का आंकड़ा छू लिया है। विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर सका है। उन्होंने ये उपलब्धि आरसीबी के लिए आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 में पूरी की। 

विराट कोहली ने इस पारी में जैसे ही 57वां रन बनाया तो इसी के साथ वे टी20 क्रिकेट में आरसीबी के लिए 7 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इतना ही नहीं, विराट कोहली का बल्ला काफी समय से खामोश था, लेकिन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अहम मैच में उनके बल्ले से रन निकले। विराट ने छक्के के साथ 33 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से अपनी दूसरी फिफ्टी इस सीजन की पूरी की।  

आईपीएल की बात करें तो विराट ने 221 मैचों में 6576 रन (गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 57 रन तक) बनाए हैं, जबकि 424 रन उनके बल्ले से चैंपियंस लीग टी20 में निकले हैं। इस तरह कुलमिलाकर उन्होंने 7000 रन आरसीबी के लिए बना दिए हैं। वैसे भी आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के ही नाम दर्ज है, जो अब तक 6500 से ज्यादा रन बना चुके हैं।  

epaper