फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 2022: अपने हाथ में है RCB की किस्मत, हारे तो हो सकता है काम तमाम

IPL 2022: अपने हाथ में है RCB की किस्मत, हारे तो हो सकता है काम तमाम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के पास चोटी की टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ यहां वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले अपने आखिरी लीग मुकाबले में प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों के लिए आखिरी मौका होगा।

IPL 2022: अपने हाथ में है RCB की किस्मत, हारे तो हो सकता है काम तमाम
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 18 May 2022 07:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पास अपने दम पर आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने का मौका होगा, जब टीम गुरुवार को आईपीएल 2022 की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर विराजमान गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाला ये मैच आरसीबी और गुजरात का आखिरी लीग मुकाबला होगा। आरसीबी जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर सकती है, जबकि गुजरात की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। 

आरसीबी के लिए 20 अंक हासिल कर चुकी गुजरात की टीम के खिलाफ जीत पाना कतई आसान नहीं होगा, लेकिन टी20 क्रिकेट में कुछ भी संभव है। फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी ने अब तक खेले 13 मैचों में सात मैच जीत लिए हैं और टीम के खाते में 14 अंक हैं। इस समय आरसीबी अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है। अगर टीम मुकाबला जीत जाती है तो प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रहेंगी, जबकि हारने पर काम तमाम हो जाएगा। 

आरसीबी मुकाबला जीतकर 16 अंकों पर पहुंच जाएगी, लेकिन अन्य टीमें भी 16 अंक तक पहुंच सकती हैं। ऐसे में नेट रन रेट की अहम भूमिका रहेगी और मौजूदा समय में आरसीबी का रन रेट माइनस में है, जो आरसीबी के लिए घातक साबित हो सकता है। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के हारने पर आरसीबी के पास प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का मौका होगा। ऐसे में कप्तान फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली का बल्ला चलना जरूरी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें