फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटRCB ने हारकर भी बना दिए ये 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड, RCB vs SRH IPL मैच में बने ये 5 अद्भुत रिकॉर्ड

RCB ने हारकर भी बना दिए ये 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड, RCB vs SRH IPL मैच में बने ये 5 अद्भुत रिकॉर्ड

RCB ने हारकर भी 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिए। IPL 2024 के 30वें लीग मैच यानी RCB vs SRH मैच में 5 अद्भुत रिकॉर्ड बने, जो इससे पहले कभी भी एक टी20 मैच में नहीं बने। उनके बारे में आप जान लीजिए। 

RCB ने हारकर भी बना दिए ये 2 वर्ल्ड रिकॉर्ड, RCB vs SRH IPL मैच में बने ये 5 अद्भुत रिकॉर्ड
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 16 Apr 2024 06:10 AM
ऐप पर पढ़ें

RCB vs SRH match Records: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस सनराइजर्स आईपीएल 2024 मैच में कई अद्भुत पारियां देखने को मिलीं। मैच भी विशाल था, क्योंकि इससे बड़ा टी20 मैच अभी तक नहीं हुआ है। एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनने की बात हो या हारकर भी आरसीबी ने दो विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं, उन्हीं सारे रिकॉर्ड के बारे में जान लीजिए, जो आरसीबी वर्सेस एसआरएच मैच में सोमवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बने। 

1. एक T20 मैच में सबसे ज्यादा रन

अभी तक 13000 से ज्यादा टी20 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन कभी भी एक मैच में इतने रन नहीं बने, जो आरसीबी वर्सेस एसआरएच आईपीएल मैच में बने। इस मैच में कुलमिलाकर दोनों टीमों ने 549 रन बनाए। पहली पारी में एसआरएच ने 287 और दूसरी पारी में आरसीबी ने 262 रन बनाए। 

2. एक T20 मैच की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन

आपको बता दें, टी20 क्रिकेट को शुरू हुए करीब दो दशक बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई भी टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 250 प्लस रन नहीं बना पाई है, लेकिन आरसीबी ने ये कारनामा कर दिखाया है और हारकर भी एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

IPL 2024 Points Table: प्लेऑफ की रेस हुई दिलचस्प; RCB की बढ़ गई मुश्किलें; ये टीमें हैं टॉप 4 में

3. आरसीबी का एक और कमाल

सिर्फ दूसरी पारी में ही 260 प्लस का रिकॉर्ड आरसीबी के नाम नहीं है, बल्कि पहली पारी में भी इस टीम ने 260 प्लस रन बनाए हैं। टी20 क्रिकेट की इतिहास की आरसीबी एकमात्र टीम है, जिसने पहली पारी में और दूसरी पारी में 250 प्लस रन बनाए हैं। कोई अन्य टीम ऐसा नहीं कर पाई है। 

4. एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के 

किसी भी टी20 मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगने का रिकॉर्ड अभी तक आरसीबी के नाम था, जो साल 2013 में बना था। हालांकि, अब ये रिकॉर्ड आरसीबी के खिलाफ एसआरएच ने बनाया है। एसआरएच ने 22 छक्के इस मैच में जड़े, जबकि आरसीबी ने 21 छक्के पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ जड़े थे। 

5. 7 फिफ्टी प्लस स्कोर पार्टनरशिप 

आईपीएल 2024 के इस आरसीबी वर्सेस एसआरएच में सात बार फिफ्टी प्लस रनों की पार्टनरशिप देखने को मिली। इससे पहले किसी भी टी20 या टी20 इंटरनेशनल मैच में 5 से ज्यादा बार 50 प्लस रनों की पार्टनरशिप खिलाड़ियों के बीच नहीं हुई है। ऐसे में इस मैच का ये भी अद्भुत रिकॉर्ड है।