फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटटी20 विश्व कप 2024 से पहले वापसी कर सकते हैं पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी, कोच रॉब वाल्टर के साथ हो चुकी है बात

टी20 विश्व कप 2024 से पहले वापसी कर सकते हैं पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी, कोच रॉब वाल्टर के साथ हो चुकी है बात

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी ने आबुधाबी टी10 लीग में बताया कि वह टी20 विश्व कप के लिए अफ्रीका की टीम में वापसी कर सकते हैं। फाफ ने टीम के कोच के साथ इस बारे में बात भी की है।

टी20 विश्व कप 2024 से पहले वापसी कर सकते हैं पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी, कोच रॉब वाल्टर के साथ हो चुकी है बात
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 05:52 AM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी ने आगामी टी20 विश्व कप 2024 से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए हैं। आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतिम बार 2020 में खेला था और उसके बाद वह दुनिया भर के टी20 क्रिकेट लीग में खेलते हुए नजर आए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 2021 में ट्रॉफी जीतने के बाद आईपीएल 2022 नीलामी में बैंगलोर ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया और विराट कोहली की जगह टीम का कप्तान बनाया। टी20 विश्व कप 2024 अगले साल वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल होने के बाद डुप्लेसी ने दो सीजन में कुल 1198 रन बनाए हैं। पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 730 रन बनाए थे और आठ अर्धशतक लगाए थे। दक्षिण अफ्रीका के कोच रॉब वाल्टर ने ने संकेत दिया था कि डुप्लेसी के लिए वापसी के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं और अब पूर्व कप्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी संभावित वापसी पर से पर्दा उठा दिया है।

फाफ डुप्लेसी ने आबुधाबी टी10 लीग में कहा कि उनको विश्वास है कि वह दक्षिण अफ्रीका के लिए वापसी कर सकते हैं और वह इस बारे में पिछले कुछ साल से बात भी कर रहे हैं। 39 वर्षीय खिलाड़ी ने ये भी बताया कि उन्होंने वाल्टर के साथ चर्चा की थी।

फाफ डुप्लेसी ने कहा, ''मेरा मानना है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी वापसी कर सकता हूं। हम इसके बार में पिछले कई साल से बात कर रहे हैं। नए कोच से इस बारे में चर्चा भी हुई है। मैं अपने शरीर पर काफी मेहनत कर रहा हूं, जिससे मैं इस गेम को खेल सकूं, जिसे सब प्यार करते हैं। जब आप थोड़ा उम्रदराज हो जाते हैं तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप काम में लगे रहें। अन्यथा, हैमस्ट्रिंग और शरीर के अन्य अंग उतनी अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं।'' 

ICC T20 Ranking: गायकवाड़ ने 79 से सीधे 7 पर मारी छलांग, टॉप-5 में बिश्नोई, सूर्या की बादशाहत में लगे चार

अगले साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इस विश्व कप का आगाज 4 जून से होगा, जबकि टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 20 जून को खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले अमेरिकी शहर फ्लोरिडा, डल्लास और न्यूयॉर्क में खेले जाएंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें