फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटरविंद्र जडेजा को मजबूरी में छोड़नी पड़ी CSK की कप्तानी, रिपोर्ट आई सामने

रविंद्र जडेजा को मजबूरी में छोड़नी पड़ी CSK की कप्तानी, रिपोर्ट आई सामने

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान के रूप में रविंद्र जडेजा का निराशाजनक कार्यकाल सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फ्रेंचाइजी के नौवें मैच से ठीक एक द

रविंद्र जडेजा को मजबूरी में छोड़नी पड़ी CSK की कप्तानी, रिपोर्ट आई सामने
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 01 May 2022 02:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान के रूप में रविंद्र जडेजा का निराशाजनक कार्यकाल सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फ्रेंचाइजी के नौवें मैच से ठीक एक दिन पहले समाप्त हो गया। आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत से पहले 'येलो आर्मी' की कप्तानी रविंद्र जडेजा को सौंपी गई थी। धोनी ने जडेजा को कप्तान हैंडओवर की थी, लेकिन अब जडेजा को फिर से धोनी को कप्तानी देनी पड़ी है।  

रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाने का कदम स्पष्ट रूप से चार बार के विजेताओं के लिए कारगर साबित नहीं हुआ, क्योंकि वे जामनगर में जन्मे क्रिकेटर की कप्तानी में बुरी तरह से संघर्ष कर रहे थे। गत चैंपियन वर्तमान में आठ मैचों में से सिर्फ दो मैच जीत पाई है और अंकतालिका में नौवें स्थान पर है। वहीं, अगर खबरों की मानें तो रविंद्र जडेजा को दबाव में आकर कप्तानी छोड़ने का ऐलान करना पड़ा है, क्योंकि उनकी खुद की फॉर्म भी खराब चल रही थी। 
 
ऑलराउंडर ने टूर्नामेंट में अब तक केवल 112 रन बनाए हैं और पांच विकेट लिए हैं। सीएसके ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि 33 वर्षीय जडेजा ने अपने खेल पर अधिक ध्यान केंद्रित करने करने के लिए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि, क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीजें उतनी सहज नहीं हैं जितनी सीएसके प्रबंधन में दिखाई देती हैं। जडेजा को अपने निराशाजनक प्रदर्शन के कारण कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।

सीएसके से जुड़े एक शख्स ने बताया, "मैनेंजमेंट इस बात पर चुप नहीं रह सकता कि दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर रहा है। जाहिर है, वह कप्तानी के बोझ से दबे हुए हैं। यहां तक कि उन्होंने कैच छोड़ना भी शुरू कर दिया था। ये सब दबाव में हो रहा था।" सीएसके को अगला मैच आज यानी रविवार 1 मई को सनराइजर्स हैदराबाद खिलाफ खेलना है, जो पांच मैच जीत चुकी है। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।