फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटVIDEO: रविंद्र जडेजा का रिवेंज गेम! ट्रैविस हेड ने पहले मारा सिक्स उसके बाद...

VIDEO: रविंद्र जडेजा का रिवेंज गेम! ट्रैविस हेड ने पहले मारा सिक्स उसके बाद...

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में जडेजा अभी तक दो विकेट चटका चुके हैं। यह दोनों विकेट पिछली पारी के शतकवीर स्मिथ और हेड के थे। हेड के विकेट के दौरान जडेजा का रिवेंज गेम दिखा।

VIDEO: रविंद्र जडेजा का रिवेंज गेम! ट्रैविस हेड ने पहले मारा सिक्स उसके बाद...
ravindra jadeja
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 10 Jun 2023 09:24 AM
ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरा दिन खत्म होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने खुद को मैच में जीवित रखा है। ऑस्ट्रेलिया के 469 रनों के सामने भारत की पहली पारी 296 रनों पर सिमटी। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं और भारत से 296 रन आगे हैं। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के जो चार विकेट गिरे उनमें से दो सफलताएं नंबर-1 टेस्ट ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के हाथ लगी। यह दोनों विकेट भारत के लिए बहुत बड़े थे। जडेजा ने पिछली इनिंग के शतकवीर स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसमें हेड का विकेट काफी खास रहा।

रिकी पोंटिंग ने भारत की WTC फाइनल की तैयारियों पर उठाए सवाल, आईपीएल को लेकर कही ये बात

दरअसल, पारी का 37वां ओवर लेकर आए जड्डू ने पहले गेंद पर ही हेड को अपने जाल में फंसा लिया था। छक्का लगाने के प्रयास में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डीप मिड विकेट की दिशा में उमेश यादव के हाथों में शॉट मार बैठा। उमेश यादव यहां गलती कर बैठे और गेंद उनके हाथ पर लगकर बाउंड्री के पार गई। हेड को यहां पूरे 6 रन मिले और वह इसी का प्रयास कर रहे थे।

आईसीसी ने तोड़ी चुप्पी, इस देश में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप 2024

ओवर की तीसरी गेंद पर जड्डू ने अपना बदला लिया। हेड इस बार सामने की तरफ बड़ा शॉट खेलना चाहते थे और जडेजा ने यह पहले ही देख लिया। उन्होंने गेंद ऑफ साइड में डाली। गेंद हेड की पहुंच से ज्यादा बाहर थी जिस वजह से वह सही से शॉट नहीं खेल पाए और गेंद सीधा जड्डू के हाथों में गई। इस तरह जडेजा ने हेड के साथ रिवेंज गेम खेला।

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई टीम की हुई फजीहत, भारत के ऑलआउट होने से पहले खिलाड़ियों ने क्यों छोड़ा था मैदान?

देखें वीडियो-

हेड को आउट करने से पहले रविंद्र जडेजा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ का भी शिकार कर चुके थे। 31 वें ओवर में जड्डू को बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में स्मिथ गेंद को हवा में मार बैठे और शार्दुल ने शानदार कैच पकड़ उनकी पारी का अंत किया। स्मिथ जैसे बल्लेबाज से टेस्ट क्रिकेट में ऐसे शॉट कम ही देखने को मिलते हैं। मगर उन्होंने टीम की जरूरत के हिसाब से यह शॉट खेला।