फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरविचंद्रन अश्विन की किस्मत में यही लिखा था...रविंद्र जडेजा ने 500 टेस्ट विकेट पर कह दी दिल की बात

रविचंद्रन अश्विन की किस्मत में यही लिखा था...रविंद्र जडेजा ने 500 टेस्ट विकेट पर कह दी दिल की बात

भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 500 टेस्ट विकेट कंप्लीट करने की कगार पर हैं। उन्हें यह आंकड़ा छूने के लिए सिर्फ एक विकेट की जरूरत है। रविंद्र जडेजा ने अश्विन को लेकर बड़ी बात कही है।

रविचंद्रन अश्विन की किस्मत में यही लिखा था...रविंद्र जडेजा ने 500 टेस्ट विकेट पर कह दी दिल की बात
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से राजकोट के मैदान पर तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जब राजकोट में गेंद थामेंगे तो उनके निशाने पर एक धांसू उपलब्धि होगी। दरअसल, अश्विन 500 टेस्ट विकेट कंप्लीट करने की कगार पर हैं। वह 97 टेस्ट मैचों में 499 शिकार कर चुके हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में 6 और विशाखापट्टनम टेस्ट में तीन विकेट लिए। राजकोट टेस्ट से पहले ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने दिल की बात कही है। जडेजा ने कहा कि शायद अश्विन की किस्मत में यही लिखा था कि वह मेरे होमटाउन में 500वां टेस्ट विकेट हासिल करें। जडेजा चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे। वह तीसरे मैच में मैदान पर उतरेंगे।

जडेजा ने तीसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर बुधवार को प्रेस से बातचीत में कहा, ''वह निश्चित तौर पर इस मैदान पर 500 विकेट पूरे करेंगे। मैं काफी रोमांचित हूं क्योंकि 12-13 साल से उसके साथ खेल रहा हूं और 500 टेस्ट विकेट की उपलब्धि हासिल करना बहुत बड़ी चीज है।'' जडेजा ने कहा, ''मैंने सोचा था कि वह पहले टेस्ट में इसे पूरा कर लेंगे लेकिन कोई बात नहीं, किस्मत में जो लिखा है। वह मेरे होमटाउन राजकोट में 500 विकेट पूरे कर लेंगे।'' बता दें कि अश्विन 500 या उससे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय और ओवरऑल नौवें खिलाड़ी होंगे। उनके अलावा यह कमाल पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले (619) ने किया है।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। इंग्लैंड ने पहले मैच में 28 रन से जीत हासिल की। वहीं, भारत ने दूसरे टेस्ट में 106 रन से विजयी परचम फहराया। इंग्लैंड की टीम पिछले काफी समय से आक्रामक अंदाज में टेस्ट क्रिकेट खेल रही है, जिसे 'बैजबॉल' कहा जाता है। जडेजा का कहना है कि इंग्लैंड को हराना मुश्किल नहीं है, वे बस अलग तरह से खेलते हैं। उन्होंने कहा, ''मैं इंग्लैंड को (सबसे कड़ी) टीमों में से एक नहीं कहूंगा। अन्य टीमों के लिए भारत आना और यहां आकर जीतना आसान नहीं है। वह आक्रामक होकर खेलते हैं। हमें बस इससे सामंजस्य बैठाना होगा और उसके अनुसार योजना बनानी होगी।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें