फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसाउथ अफ्रीका दौरे से पहले जडेजा का बड़ा बयान, कहा यह सोचने का कोई मतलब नहीं कि..

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले जडेजा का बड़ा बयान, कहा यह सोचने का कोई मतलब नहीं कि..

विदेशी दौरों में कभी कभी, हम देखते हैं कि प्रतिद्वंद्वी टीम में ज्यादा बायें हाथ या दायें हाथ के बल्लेबाज हैं तथा इसी के अनुसार टीम संयोजन बनाया जाता है।...

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानFri, 24 Nov 2017 08:15 PM

दक्षिण अफ्रीका दौरे की चिंता नहीं कर रहे हैं जडेजा

दक्षिण अफ्रीका दौरे की चिंता नहीं कर रहे हैं जडेजा1 / 2

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया टेस्ट सीरीज खेलने साउथ अफ्रीका जायेगी। इस दौरान भारतीय टीम में संभवत: एक ही स्पिन गेंदबाज चुना जायेगा। ऐसे में रविन्द्र जडेजा और रविचन्द्नन अश्विन दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को ही चुना जायेगा। इस पर जडेजा का कहना है कि वो इस बात को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं।

जब उनसे पूछा गया कि अगर वह कप्तान हों तो वह दक्षिण अफ्रीका टेस्ट के लिये अंतिम एकादश में खुद और अश्विन में से किसे चुनते तो जडेजा ने उत्तर दिया, ''ये भी कोई पूछने कि बात है, उनके इस जवाब से सभी हंसने लगे। अगर मैं कप्तान रहूंगा तो मैं गेंद किसी को भी नहीं दूंगा (हंसते हुए)। मैं एक छोर से गेंदबाजी करता रहूंगा।  

वायरल वीडियो: एक बार फिर सोशल मीडिया पर छाईं जीवा, रोटी बनाते पहली बार दिखीं

हालांकि उन्होंने कहा, ''यह सब टीम के संतुलन पर निर्भर करता है और इसमें किसकी जरूरत है। विदेशी दौरों में कभी कभी, हम देखते हैं कि प्रतिद्वंद्वी टीम में ज्यादा बायें हाथ या दायें हाथ के बल्लेबाज हैं तथा इसी के अनुसार टीम संयोजन बनाया जाता है। 

वह इस बात से वाकिफ हैं कि अश्विन और कुलदीप यादव में से किसी एक को अंतिम एकादश में रखा जायेगा तो जडेजा ने कहा कि वह सिर्फ एक ही चीज पर नियंत्रण रख सकते हैं और प्रदर्शन करना ही उनके हाथ में है।

अगली स्लाइड में पढ़ें : तो इस वजह से जडेजा ने कहा मेरे हाथ में कुछ नहीं

जो हमारे हाथ में नहीं उसे सोचने का कोई फायदा नहीं : जडेजा

जो हमारे हाथ में नहीं उसे सोचने का कोई फायदा नहीं : जडेजा2 / 2

उन्होंने कहा, ''मैं सिर्फ नियंत्रण रखने वाली चीज पर ही नियंत्रण रख सकता हूं। जब मुझे मौका मिलता है तो मैं अच्छा करने की कोशिश करता हूं। जो चीज मेरे हाथ में नहीं है, उसके बारे में सोचने का कोई मतलब नहीं है। अगर मुझे दक्षिण अफ्रीका में खेलने का मौका मिलता है तो मैं अच्छा करने का प्रयास करूंगा। 

कोहली के समर्थन में बोले गांगुली, बड़ी सीरीज से पहले तैयारी की जरूरत

जडेजा ने कहा, ''जब मुझे पिछली बार मौका मिला था तो मैंने दूसरा टेस्ट खेला था जबकि अश्विन ने पहला टेस्ट खेला था। तभी मैंने कहा कि टीम का संयोजन प्रतिद्वंद्वी टीम के संयोजन पर निर्भर करेगा।