फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 CSK vs RCB: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान रविंद्र जडेजा के पास उमेश यादव और बुमराह से आगे निकलने का मौका

IPL 2022 CSK vs RCB: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान रविंद्र जडेजा के पास उमेश यादव और बुमराह से आगे निकलने का मौका

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम दर्ज है। इस लिस्ट में सीएसके कप्तान रविंद्र जडेजा टॉप-10 से बाहर हैं, लेकिन इस मैच में उनके पास ऐसा करने का मौका होगा।

IPL 2022 CSK vs RCB: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान रविंद्र जडेजा के पास उमेश यादव और बुमराह से आगे निकलने का मौका
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 12 Apr 2022 02:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अमित मिश्रा के नाम दर्ज है, वहीं ओवरऑल बात करें तो इस रेस में सबसे आगे चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो हैं। सीएसके कप्तान रविंद्र जडेजा की बात करें तो वह ओवरऑल इस लिस्ट में अभी टॉप-10 गेंदबाजों में शामिल नहीं हैं, लेकिन आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच के दौरान उनके पास यह खास मौका हो सकता है। जडेजा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में फिलहाल 12वें नंबर पर हैं, लेकिन अगर वह इस मैच में छह विकेट निकाल पाते हैं, तो उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह से आगे निकल जाएंगे।

दीपक चाहर IPL 2022 के पूरे सीजन से हो सकते हैं बाहर, जानिए क्यों?

जडेजा ने 204 आईपीएल मैचों में कुल 128 विकेट लिए हैं, वहीं उमेश यादव ने 126 आईपीएल मैचों में 129 विकेट निकाले हैं। जडेजा अगर आरसीबी के खिलाफ दो विकेट लेते हैं, तो उमेश यादव को पीछे छोड़ 11वें पायदान पर आ जाएंगे। वहीं अगर जड्डू का आज दिन होता है और वह छह विकेट निकाल लेते हैं, तो वह जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ देंगे।

हर्षल की जगह किसे मिलेगा मौका? देखिए CSK vs RCB संभावित प्लेइंग XI

बुमराह ने 110 आईपीएल मैचों में 133 विकेट झटके हैं। बुमराह फिलहाल 10वें पायदान पर हैं। आईपीएल में सीएसके और आरसीबी के बीच मैच का फैन्स को बेसब्री से इंतजार रहता है। इस सीजन में सीएसके ने अभी तक पहले चार मैचों में हार का मुंह देखा है, वहीं आरसीबी चार मैचों में महज एक बार हारा है। सीएसके के लिए आगे का रास्ता पहले ही काफी मुश्किल हो चुका है और टीम को टूर्नामेंट में वापसी के लिए जीत की राह पर लौटना ही होगा।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।