फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsAUS: कपिल देव और सचिन तेंदुलकर के इस खास क्लब में शामिल हुए रवींद्र जडेजा

INDvsAUS: कपिल देव और सचिन तेंदुलकर के इस खास क्लब में शामिल हुए रवींद्र जडेजा

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा महान कपिल देव और सचिन तेंदुलकर के साथ एक खास क्लब में अपना स्थान पक्का कर लिया है। दरअसल, जडेजा भारत के सिर्फ तीसरे ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके नाम अंतरराष्ट्रीय वनडे...

INDvsAUS: कपिल देव और सचिन तेंदुलकर के इस खास क्लब में शामिल हुए रवींद्र जडेजा
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नागपुर। Tue, 05 Mar 2019 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा महान कपिल देव और सचिन तेंदुलकर के साथ एक खास क्लब में अपना स्थान पक्का कर लिया है। दरअसल, जडेजा भारत के सिर्फ तीसरे ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके नाम अंतरराष्ट्रीय वनडे में 2000 से ज्यादा रन और 150 से ज्यादा विकेट दर्ज हैं। उनसे पहले कपिल देव और सचिन तंदुलकर ने यह कारनामा किया था। अपनी कप्तानी में भारत को 1983 में पहली बार वनडे विश्व कप खिताब जीताने वाले कपिल देव के नाम 225 वनडे में 3783 रन और 253 विकेट दर्ज हैं।

Read Also: INDvAUS: कप्तान के तौर पर विराट कोहली का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, पोंटिंग और धौनी को छोड़ा पीछे

रवींद्र जडेजा के नाम वनडे में दर्ज हैं 2000 रन और 171 विकेट
वहीं, सचिन तेंदुलकर के नाम 436 वनडे में 18426 रन और 154 विकेट दर्ज हैं। रवींद्र जडेजा वनडे क्रिकेट में 2000 रन और 150 विकेट का आंकड़ा हासिल करने वाले दुनिया के 26वें ऑलराउंडर हैं। भारत के लिए अब तक खेले गए 149 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में रवींद्र जडेजा के नाम 2000 रन और 171 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 21 रनों की अपनी संक्षिप्त पारी के दौरान यह आकंड़ा हासिल किया।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें