फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटक्या 'चीटिंग' करके रविंद्र जडेजा ने नागपुर टेस्ट मैच में बरपाया कहर? इस वीडियो के वायरल होने पर हुआ हंगामा

क्या 'चीटिंग' करके रविंद्र जडेजा ने नागपुर टेस्ट मैच में बरपाया कहर? इस वीडियो के वायरल होने पर हुआ हंगामा

क्या टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने नागपुर टेस्ट मैच के पहले दिन 'चीटिंग' की? इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने भी कटाक्ष किया है।

क्या 'चीटिंग' करके रविंद्र जडेजा ने नागपुर टेस्ट मैच में बरपाया कहर? इस वीडियो के वायरल होने पर हुआ हंगामा
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 09 Feb 2023 07:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने नागपुर टेस्ट मैच के पहले दिन बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने विपक्षी टीम के दो धुरंधर बल्लेबाजों को चलता किया और जल्द ही उन्होंने पांच विकेट निकालकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया। वे काफी समय के बाद टेस्ट मैचों में कमबैक कर रहे थे और उनकी शानदार गेंदबाजी चर्चा का विषय रही, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की मीडिया ने जडेजा की शायद एक 'चीटिंग' पकड़ ली है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिससे ऑस्ट्रेलिया के मीडिया में और क्रिकेट बिरादरी में हंगामा खड़ा हो गया है। यहां तक कि टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन ने भी निशाना साधा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रविंद्र जडेजा के गेंदबाजी के लिए तैयार होने से पहले मोहम्मद सिराज उनके पास आते हैं और सिराज के हाथ के ऊपर कोई पदार्थ लगा होता है, जिसे रविंद्र जडेजा अपनी उंगली से उठाते हैं। 

वीडियो में देखा जा सकता है कि रविंद्र जडेजा ने सिराज के हाथ से उठाया कोई पदार्थ अपने बॉलिंग हैंड के उस फिंगर पर लगाया है, जिससे वे गेंद को स्पिन कराते हैं। देखने में ये भी लग रहा है कि ये कुछ चिपचिपा पदार्थ है। ऐसे में क्या रविंद्र जडेजा ने कोई चीटिंग की है, ये देखने वाला विषय होगा। इस वीडियो को टिम पेन ने भी शेयर किया है, जबकि माइकल वॉन ने कहा है कि हमने कभी ऐसा नहीं देखा है। 

कमबैक टेस्ट मैच में कैसे इतनी बेहतरीन गेंदबाजी कर पाए रविंद्र जडेजा, जानिए इनसाइड स्टोरी

बता दें कि इस मैच में रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की टीम के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन समेत टीम के पांच बल्लेबाजों को चलता किया था। शुरुआत में उनको कोई खास मदद पिच से नहीं मिल रही थी, लेकिन दूसरे सेशन में उन्होंने पहले तो मार्नस लाबुशेन को चलता किया और फिर मैट रेनशॉ को lbw आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद स्टीव स्मिथ को उन्होंने क्लीन बोल्ड कर दिया था।

क्या ये है सच्चाई? 

बताया ये भी जा रहा है कि रविंद्र जडेजा दुखती उंगलियों के लिए मलहम लगा रहे थे। हालांकि, ऐसा कुछ करने से पहले उन्हें अंपायर को बताना चाहिए था। जिस तरह से वीडियो में जडेजा कर रहे हैं। उस तरह से कहा जा सकता है कि वे कोई चीटिंग कर रहे थे, लेकिन हकीकत क्या है, ये अभी साफ होनी है।