फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अश्विन ने तोड़ा भज्जी और श्रीनाथ का रिकॉर्ड

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अश्विन ने तोड़ा भज्जी और श्रीनाथ का रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में एक लंबे अंतराल के बाद रविचंद्रन अश्विन ​क्रिकेट मैदान पर उतरे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगभग एक साल बाद गेंदबाजी की और शानदार गेंदबाजी करते हुए...

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अश्विन ने तोड़ा भज्जी और श्रीनाथ का रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,विशाखापत्तनम।Fri, 04 Oct 2019 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में एक लंबे अंतराल के बाद रविचंद्रन अश्विन ​क्रिकेट मैदान पर उतरे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगभग एक साल बाद गेंदबाजी की और शानदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में अब तक 5 विकेट झटके हैं। यह कुल 27वीं बार है जब अश्विन ने टेस्ट मैच की एक पारी में 5 या उससे अधिक विकेट चटकाए हैं। वहीं, अगस्त 2017 के बाद पहली बार अश्विन ने टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह कुल पांचवां मौका है जब अश्विन ने टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही आर अश्विन ने भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह और श्रीनाथ को पीछे छोड़ दिया है।

Read Also: IND vs SA' 1st Test: एल्गर और डिकॉक के शतकों ने कराई दक्षिण अफ्रीका की शानदार वापसी

इन दोनों गेंदबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में प्रोटियाज टीम के खिलाफ चार-चार बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया था। अब अश्विन ने इस दोनों को पीछे छोड़कर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अश्विन के लिए यह एक खास उपलब्धि है। क्योंकि उन्होंने लगभग एक वर्ष के बाद टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी की। अश्विन ने पिछले वर्ष 6 दिसंबर 2018 को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। हालांकि इससे पहले वेस्ट इंडीज दौरे के लिए वह भारतीय टीम में जरूर थे, लेकिन उन्हें दो टेस्ट मैचों की सीरीज के किसी भी मुकाबले में अंतिम ग्यारह में मौका नहीं दिया गया। भारतीय टीम इन दोनों ही मैचों में सिर्फ एक स्पिनर के रूप में रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया था।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें