फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने रविचंद्रन अश्विन, पैट कमिंस को छोड़ा पीछे

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने रविचंद्रन अश्विन, पैट कमिंस को छोड़ा पीछे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथम्पटन में खेला जा रहा है। भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 170 रनों पर ऑलआउट हुई। न्यूजीलैंड को डब्ल्यूटीसी का खिताब जीतने...

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने रविचंद्रन अश्विन, पैट कमिंस को छोड़ा पीछे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 23 Jun 2021 09:26 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथम्पटन में खेला जा रहा है। भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 170 रनों पर ऑलआउट हुई। न्यूजीलैंड को डब्ल्यूटीसी का खिताब जीतने के लिए 139 रनों रनों की दरकार है। दूसरी इनिंग में न्यूजीलैंड की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही है और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने दोनों विकेट चटकाए हैं। अश्विन डेवोन कॉनवे को आउट करने के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। 

 

कॉनवे का विकेट लेने के साथ ही अश्विन के नाम डब्ल्यूटीसी में अब 71 विकेट हो गए हैं और उन्होंने पैट कमिंस को पीछे छोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कमिंस ने इस टूर्नामेंट में 70 विकेट चटकाए थे। अश्विन ने डेवोन कॉनवे को 19 रनों के स्कोर पर अपनी घूमती गेंद में फंसाया और एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेजा। इससे पहले टॉम लाथम अश्विन की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में स्टंप आउट हुए। अश्विन ने पहली पारी में भी दो विकेट झटके थे। 

काइल जेमीसन ने न्यूजीलैंड को रिजर्व डे के दिन शानदार शुरुआत दिलाई और भारतीय कप्तान विराट कोहली और पुजारा का विकेट झटका। विराट डब्ल्यूटीसी फाइनल की दोनों ही पारियों में काइल जेमीसन का शिकार बने। कोहली दूसरी पारी में 29 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 13 रन ही बना सके। वहीं, टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज पुजारा भी महज 15 रनों की इनिंग खेलकर चलते बने। इसके बाद, क्रीज पर सेट होने की कोशिश कर रहे अजिंक्य रहाणे ट्रेंट बोल्ट की गेंद को समझने में नाकाम रहे और 15 रनों के स्कोर पर वाटलिंग को कैच देकर पवेलियन लौटे। जडेजा (16) और रविचंद्रन अश्विन (7) भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और पूरी भारतीय टीम महज 170 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने चार बोल्ट ने तीन और जेमीसन ने दो विकेट झटके। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें