DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टीव ​स्मिथ एक स्तरीय खिलाड़ी हैं, लेकिन वापसी आसान नहीं होती: अश्विन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बॉल टेम्परिंग विवाद में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल 2019 से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।

steve smith jpg

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बॉल टेम्परिंग विवाद में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल 2019 से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। वह राजस्थान रॉयल्स की टीम की ओर से खेल रहे हैं। भारत के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन का कहना है कि स्टीव स्मिथ एक स्तरीय क्रिकेटर हैं, लेकिन वापसी इतना आसान नहीं होती। राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आईपीएल में अपने अभियान की शुरूआत एक दूसरे के खिलाफ करेंगी। इस दौरान सभी की नजरें स्टीव स्मिथ पर टिकी होंगी।

'स्टीव स्मिथ एक स्तरीय खिलाड़ी पर वापसी आसान नहीं होती'     
अश्विन ने कहा, 'हम सभी को पता है कि वह स्तरीय खिलाड़ी हैं और ब्रेक के दौरान उन्होंने कड़ी तैयारी की होगी। लेकिन वापसी करना आसान नहीं होगा। वापसी के लिए उन्होंने मानसिक तौर पर काफी प्रयास किया होगा। मुझे यकीन है कि वह अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब होगा। हम भी उसके लय में नहीं होने का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।' अश्विन भी भारतीय टीम में वापसी करने के लिए जूझ रहे हैं।

'चयनकर्ता ही तय करें मुझे वापसी का मौका मिलेगा या नहीं'
कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा के सीमित ओवरों के क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उनके विश्व कप टीम में जगह नहीं बनाने की संभावना है। इस ऑफ स्पिनर से जब यह पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि वह भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार हैं तो वह थोड़े नाराज दिखे।उन्होंने कहा, 'मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकता। चयनकर्ताओं को इसका जवाब देना होगा। लेकिन जहां तक मेरा सवाल है तो मैं दो विश्व कप में खेला हूं। अगर मैं इसका हकदार हूं और मेरा चयन हुआ तो मैं खेलना पसंद करूंगा।'

Read Also: अश्विन बोले- IPL में खिलाड़ियों का प्रदर्शन विश्व कप में चयन का आधार नहीं

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ravichandran Ashwin says Steve Smith is an outstanding Cricketer but come back will not be so easy for him