DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvsIND: फ्लॉप भारतीय बल्लेबाजी के बीच अश्विन ने बना दिया रिकॉर्ड

R Ashwin

इंग्लैंड के घातक गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज फिसड्डी नजर आए और रविवार को लॉर्ड्स में भारत पारी और 159 रनों से दूसरा टेस्ट हार गया। कप्तान कोहली समेत भारत का कोई बल्लेबाज पिच पर हिम्मत के साथ बैटिंग नहीं कर पाया। जब भारत के सारे बल्लेबाज बेकार साबित हो गए तब आर अश्विन एक मात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने दोनों पारियों में भारत को गर्व महसूस करवाया।

अश्विन ने सीखो लड़ना!
इस मैच में भारत की ओपनिंग जोड़ी पहले की तरह ही फ्लॉप रही। इस मैच में खुद कप्तान कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके और पहली पारी में 23 तो दूसरी में सिर्फ 17 रन बना पाए। लेकिन भारत के लिए आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए टीम के प्रमुख गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन सबसे हिट साबित हुए। अश्विन ने पहली पारी में सबसे ज्यादा 29 रन बनाए और फिर रविवार को सर्वाधिक 33 रन बनाकर नॉटआउट रहे। लॉर्ड्स में अश्विन ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए मिसाल कायम की कि अगर हिम्मत दिखाई जाती तो भारत मैत बचा सकता था।

अश्विन के नाम हो गया खास रिकॉर्ड
अश्विन भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने 8 या उससे नीचे क्रम पर बैटिंग करते हुए दोनों पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाए हों। इसके साथ ही वो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले छठे खिलाड़ी हो गए हैं। इससे पहले टुप स्कॉट, ली जर्मन, पीटर सिडल, जैसे दिग्गज गेंदबाजों ने ये कारनामा किया था। हालांकि आपको बता दें कि अश्विन को लॉर्ड्स में एक भी विकेट नहीं हालिस हो सका। लेकिन उन्होंने आगे के लिए भारत के बल्लेबाजों को बड़ी सीख दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ravichandran Ashwin makes special batting record at lords where india lost by an innings and 159 runs to england