फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'सेलेक्शन का दरवाजा खटखटा नहीं रहा बल्कि जला रहा है', इस खिलाड़ी को भारतीय टीम से बाहर रखने पर अश्विन का बड़ा बयान

'सेलेक्शन का दरवाजा खटखटा नहीं रहा बल्कि जला रहा है', इस खिलाड़ी को भारतीय टीम से बाहर रखने पर अश्विन का बड़ा बयान

Ravichandran Ashwin on Sarfaraz Khan: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपनी राय के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने युवा बल्लेबाज सरफराज खान को लेकर बड़ा बयान दिया है।

'सेलेक्शन का दरवाजा खटखटा नहीं रहा बल्कि जला रहा है', इस खिलाड़ी को भारतीय टीम से बाहर रखने पर अश्विन का बड़ा बयान
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 29 Jan 2023 05:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने पिछले तीन साल में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दमदार बल्लेबाजी की है। वह 2019 से रणजी ट्रॉफी में 2000 से अधिक रन बना चुके हैं, जिसमें 9 शतकीय पारियां हैं। उनका इस दौरान औसत 120 का रहा। संभावना जताई जा रही थी कि सरफराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू होने रही टेस्ट सीरीज में मौका मिलेगा लेकिन उन्हें शुरुआती दो मैचों के लिए घोषित भारतीय स्कॉड में शामिल नहीं किया गया।

हालांकि, सरफराज ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध स्क्वॉड में नाम नहीं आने के बावजूद बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के खिलाफ शतक ठोका। दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सरफराज को टीम इंडिया से बाहर रखे जाने पर अपनी राय का इजहार किया है। उन्होंने बल्लेबाज के जज्बे की प्रशंसा की है। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''मैं बल्लेबाज सरफराज खान के बारे में कहां से शुरू करूं? सरफराज को चुना जाना चाहिए या नहीं, इसपर बहुत बहस हो रही है। लेकिन दोस्तों वह सेलेक्शन की परवाह नहीं कर रहा है। 2019-20 सीजन में उसने 900 रन बनाए थे। 2020-21 सीजन में फिर 900 रन।''

उन्होंने आगे कहा, 'इस सीजन में भी सरफराज ने लगभग 600 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से मजबूत दावेदारी पेश की है। उसने पिछले तीन सीजन में 100 से अधिक की औसत से रन जुटाए हैं। स्ट्राइक-रेट भी बेहतरीन है। सरफराज ना सिर्फ सेलेक्शन का दरवाजा खटखटा रहा बल्कि उसे जला रहा है। लेकिन बदकिस्मती से फिलहाल उसका सेलेक्शन नहीं हो पा रहा है। सेलेक्ट नहीं होने के बावजूद उसने दिल्ली के खिलाफ मुंबई के लिए बेहद शानदार पारी खेली थी। हालांकि, मुंबई यह मैच हार गई थी।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें