DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अश्विन का यह बॉलिंग एक्शन देख हर कोई रह गया दंग, देखें- VIDEO

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रविचंद्रन अश्विन ने अपने अजीबो-गरीब बॉलिंग एक्शन से सभी को हैरान कर दिया है।

ravichandran ashwin  twitter

टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपने अलग-अलग बॉलिंग एक्शंस के लिए भी जाने जाते हैं। वह कई बार अपने अनोखे एक्शंस से फैन्स को चौंका चुके हैं। फिलहाल अश्विन डिंडीगुल ड्रेगंस की तरफ से खेल रहे हैं। उनका मैच चैपक सुपर गिल्लीस के साथ था। तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TPL) टी-20 टूर्नामेंट में अश्विन डिंडीगुल ड्रेगंस की कप्तानी कर रहे हैं।

एक मैच के दौरान विपक्षी टीम को अंतिम दो गेंदों पर 17 रन की जरूरत थी। मैच चेपक सुपर गिल्लीस के हाथों से फिसल चुका था। इसी बीच अश्विन अपने एक नए एक्शन के साथ सामने आए। 

अगला वर्ल्ड कप जीतना है तो भारत को इन 5 कमजोरियों को करना होगा दूर

अश्विन ने गेंद पूरे एक्शन में फेंकी, लेकिन उनका दूसरा हाथ एकदम शांत रहा, बिना हिले डुले। इस गेंद पर बेशक अश्विन को विकेट नहीं मिली और डिंडीगुल ड्रेगंस 10  रन से मैच जीत गया, लेकिन अश्विन का यह एक्शन फैन्स ने बहुत पसंद किया। 

बता दें कि इस साल के आईपीएल में अश्विन जोस बटलर का मांकड स्टाइल में आउट करने के लिए भी चर्चा में रहे थे। अश्विन ने देखा कि नॉन स्ट्राकिंग ऐंड पर खड़ा बल्लेबाज गेंद फेंकने से पहले ही क्रीज से आगे निकल रहा है। लिहाजा अश्विन ने बल्लेबाज को रन आउट कर दिया। अंपायर ने बटलर को आउट दिया और विकेटकीपर-बल्लेबाज बटलर को पवेलियन लौटना पड़ा। उन्होंने 43 गेंद पर 69 रन की पारी खेली। 

INDvsWI: विंडीज दौरे पर वनडे के लिए ऐसी सकती है 15 सदस्यीय टीम

2017 से पहले तक गेंदबाज को बल्लेबाज को आउट करने से पहले चेतावनी देनी पड़ती थी। लेकिन नवंबर 2017 के बाद से एमसीसी ने नियम बदल दिया और गेंदबाज को इस बात की छूट दे दी कि वह बिना कहे ही बल्लेबाज को आउट कर सके। जब गेंदबाज बल्लेबाज को इस तरह आउट करता है तो इसे मांकडिंग कहा जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीनू मांकड ने बिल ब्राउन को इस तरह आउट किया था। यह 1948 का भारतीय दौरा था। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान डॉन ब्रेडमैन ने मांकड को सपोर्ट किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ravichandran Ashwin bizarre bowling action viral on social media watch video